विज्ञापन
Story ProgressBack

Sachin Pilot ने कांग्रेस की जीत को लेकर कही ये बात, बोले दो चरण के मतदान के बाद तो भाजपा...

Lok Sabha Election: तीसरे चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन ने दावा किया कि पहले दो चरणों में हुए मतदान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पहले से बेहतर नजर आ रही है. इसका अंदाजा कांग्रेस के सीनियर लीडरों के बयान से भी लगाया जा सकता है.

Read Time: 3 mins
Sachin Pilot ने कांग्रेस की जीत को लेकर कही ये बात, बोले दो चरण के मतदान के बाद तो भाजपा...

Chhattisgarh Congress: लोकसभा चुनाव के दो चरण के चुनाव संपन्न होने के साथ ही राजनीतिक पार्टियां इन चुनावों को अपने-अपने पाले में बताते नहीं थक रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी की जीत को लेकर बड़ा दावा किया. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पहुंचे सचिन पायलट ने कांग्रेस के जीत की भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा दो चरणों के मतदान का विश्लेषण करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा बैकफुट पर नजर आ रही है.

सचिन ने दावा किया कि पहले दो चरणों में हुए मतदान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पहले से बेहतर नजर आ रही है. इसका अंदाजा कांग्रेस के सीनियर लीडरों के बयान से भी लगाया जा सकता है.  पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बार छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में से 7 लोकसभा सीट में जीत का दावा किया है. इनकी मानें तो शुरुआती आंकड़ें और मतदाताओं के रुझान को नजर में रखते हुए कांग्रेस इस तरह के दावे कर रही है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर प्रवास पर राहुल गांधी पहुंचने वाले हैं.  उनकी सभा के पूर्व कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए सीनियर कांग्रेस लीडर खुद बिलासपुर पहुंच रहे हैं.  

PM मोदी के 400 पार के नारे को किया खारिज

जीत के दावों के बीच कांग्रेसी नेता इस आंकड़े को निकालने में लगे हुए हैं रविवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने एक बार फिर से अपने चिर परिचित अंदाज में इस बात को नकारा है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी जीत के दावे कर रही है, वहीं दूसरी तरफ बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पर के नारे को सिरे से नकार दिया है.

ये भी पढ़ें- MP News: अमित शाह और दिग्विजय सिंह के बीच हुई CM यादव की एंट्री...पूर्व सीएम को इस तरह दिया जवाब

 कांग्रेस और बीजेपी के घोषणा पत्र में फर्क..?

दरअसल, छत्तीसगढ़ प्रभारी होने के नाते सचिन पायलट लगातार छत्तीसगढ़ दौरे पर रहते हैं. इसी कड़ी में रविवार को बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे सचिन पायलट ने एक बार फिर से मीडिया के सामने कांग्रेस और बीजेपी के मेनिफेस्टो में मौजूद फर्क को अपने ढंग से परिभाषित किया है. उन्होंने बताया कि किस तरह से कांग्रेस की मेनिफेस्टो में कमियां ढूंढने और उसे दुष्प्रचारित करने के काम में बीजेपी लगी हुई है, जबकि असल में उनके घोषणा पत्र में रोजगार, महिला सशक्तिकरण, बेहतर विकास और तरक्की की बात है. इसके उल्ट भाजपा को कांग्रेस की घोषणा पत्र में मंगलसूत्र, मुस्लिम लीग और तुष्टीकरण नजर आता है. उन्होंने कहा कि जनता भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के घोषणा पत्र के फर्क को बखूबी समझती है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दिल्ली के इस दिग्गज ने दिया 'इस्तीफा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: स्कूल बसों की RTO ने की जांच, 11 बसों में मिली भारी कमी
Sachin Pilot ने कांग्रेस की जीत को लेकर कही ये बात, बोले दो चरण के मतदान के बाद तो भाजपा...
Maoist Cowardly act Naxalites kidnapped and murdered brother of policeman in Narayanpur of Chhattisgarh Bastar fighters jawan
Next Article
Naxalites Killed Common Man: नक्सलियों की कायराना हरकत, नारायणपुर में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या की
Close
;