विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले कार की डिक्की से मिली करोड़ों की नकदी, कैश देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस लगातार अलग अलग स्थानों में चेकिंग अभियान के तहत वाहनों को चेक कर रही है. इसी कड़ी में भिलाई भट्टी थाना और एसीसीयू की संयुक्त कार्रवाई के दौरान दो कार से करोड़ों रुपए बरामद किए गए.

Lok Sabha Election से पहले कार की डिक्की से मिली करोड़ों की नकदी, कैश देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें

Bhilai News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में लोकसभा चुनाव से पहले कार की डिक्की से पुलिस ने करोड़ों रुपए की नकदी जब्त करने के साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया है. इसके साथ ही आगे की जांच के लिए इस मामले की जानकारी पुलिस ने आयकर विभाग को दे दी है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस लगातार अलग अलग स्थानों में चेकिंग अभियान के तहत वाहनों को चेक कर रही है. इसी कड़ी में भिलाई भट्टी थाना और एसीसीयू की संयुक्त कार्रवाई के दौरान दो कार से करोड़ों रुपए बरामद किया गया. इसके साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सेक्टर एक एसबीआई बैंक के पास दो कार खड़ी है और उसमें सवार संदिग्ध व्यक्ति अवैध कारोबार से प्राप्त धन का लेनदेन करने की फिराक में है. ये सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर ब्रेजा कार वाहन संख्या CG07 CM 4883 और क्रेटा वाहन संख्या CG07 BX 6696 को रोक कर जांच की तो इस दौरान जो कुछ मिला उसे देखकर पुलिस वालों की आंखें भी फटी की फटी रह गई. इस रकम के संबंध में पूछताछ करने पर हिरासत में लिए गए लोगों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसके बाद दोनों वाहनों को संदिग्ध व्यक्तियों सहित थाना भिलाई भट्टी लाया गया. कार की डिक्की से जो रकम बरामद हुई है. गिनती के बाद यह रकम दो करोड चौसठ लाख रुपए निकली. इसके बाद पुलिस ने 102 के तहत जब्त राशि को आयकर विभाग के हवाले कर दिया है. विभाग अब इन पैसों के स्रोत की जानकारी जुटाने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

इसके साथ ही पुलिस ने सवार तीनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. हिरासत में लिए गए आरोपियों की पहचान  भिलाई -3 निवासी गोविन्द चंद्राकर, भिलाई के सेक्टर एक निवासी विशाल कुमार साहू और भिलाई के ही बैकुण्ठ धाम के पास कैम्प 2 निवासी पंकज साव के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें-दंतेवाड़ा और बीजापुर के इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़, जवानों ने स्पाईक होल्स को बरामद कर नापाक मंसूबे को किया नाकाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इस विभाग के 6 ईई निलंबित और 4 को थमाया नोटिस
Lok Sabha Election से पहले कार की डिक्की से मिली करोड़ों की नकदी, कैश देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें
Jagannath Rath Yatra 2024 Lord Jagannath will be seated in a tent in Kanker, this will happen for the first time in 92 years
Next Article
Jagannath Rath Yatra: कांकेर में भगवान जगन्नाथ टेंट में होंगे विराजमान, 92 साल में ऐसा होगा पहली बार
Close
;