विज्ञापन
Story ProgressBack

"कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी", विरासत टैक्स को लेकर PM Modi ने किया पलटवार

PM Modi in Ambikapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अंबिकापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा. पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना बनाते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को मुस्लिमों को देना चाहती है.

Read Time: 4 min

PM Modi On ST-SC, OBC Reservation: दूसरे चरण के मतदान (Second Phase Polling) से पहले चुनावी प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) पहुंचे. जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों को निशाना बनाया. पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस का मेनिफेस्टो (Congress Manifesto) आया उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर मुस्लिम लीग की छाप है. बाबा साहब ने आरक्षण (Reservation धर्म के आधार पर देने का विरोध किया था, लेकिन कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण (Religion Based Reservation) दिया. वो भी एसटी, एससी और ओबीसी कोटे से. कांग्रेस एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना हर परिवार की संपत्ति का एक्स रे करेंगे और उसे अपने वोट बैंक को बांट देंगे.

आतंकवाद और नक्सलवाद पर कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी (PM modi) ने आतंकवाद और नक्सल मुद्दे (Naxal in Chhattisgarh) पर कांग्रेस को टारगेट करते हए कहा कि कांग्रेस देश को तबाह करना चाहती है. आतंकवाद (Terrorism) और नक्सल कांग्रेस के कारण ही फैला. जो निर्दोषों और जवानों पर हमला करते हैं, अगर वे मारे जाएं तो कांग्रेस (Congress) वाले उन्हें शहीद कहते हैं. ये शहीदों का अपमान है. ऐसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं, कांग्रेस देश का भरोसा खो चुकी है. आज जब मैं सरगुजा आया हूं तो कांग्रेस की मुस्लिम लीग की सोच को देश के सामने रखना चाहता हूं.

"कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी" : पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी. कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा. कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में कहा, ''आपके जीवित रहने तक कांग्रेस आपको ज्यादा टैक्स से मारेगी और जब जीवित नहीं रहेंगे तो आप पर विरासत कर (Inheritance Tax) का बोझ लाद देगी. पूरी कांग्रेस को अपनी पैतृक संपत्ति मानकर जिन लोगों ने अपने बच्चों को दे दी, अब वो नहीं चाहते कि भार​तीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें.

बीजेपी सरकार में हो रहा तेजी से विकास

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, लेकिन कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में देश तेजी से विकास कर रहा है. छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय सरकार ने किसानों को धान की कीमत दी, अब तेंदूपत्ता संग्राहकों को ज्यादा पैसा मिल रहा है. छत्तीसगढ़ की माता बहनों को महतारी वंदन का लाभ हुआ है. 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार में घोटाले हुए, अब कांग्रेस की घोटालेबाजों पर एक्शन हो रहा है. पीएम मोदी ने जनता से कहा कि साथियों मैं यहां आपसे विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि कुछ ताकते ये नहीं चाहती कि भारत शक्तिशाली हो. अगर भारत शक्तिशाली हो गया तो ऐसी ताकतों का खेल ही बिगड़ जाएगा.

यह भी पढ़ें - Elections 2024: रोजगार, विकास, भ्रष्टाचार और पानी की समस्या.... बुंदेलखंड में कब पूरे होंगे ये चुनावी वादे?

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: MP में दूसरे चरण की 6 सीटों पर 80 उम्मीदवार हैं मैदान में, जानिए- कौन है सबसे अमीर और 'गरीब' प्रत्याशी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close