विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Results 2023: रुझानों में बीजेपी की जीत पर बोले रमन सिंह, इस वजह से तीन राज्यों जीत रहे हैं हम

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम LIVE Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान के रुझानों में बीजेपी को मिल रही बढ़त पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने से रुझानों के नतीजों में बदलने संभावना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि रुझानों में बीजेपी को साफ बहुमत मिल रहा है. लोगों का गुस्सा वोटिंग में दिख रहा है. लिहाजा, तीनों राज्यों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

Read Time: 3 min
MP Election Results 2023: रुझानों में बीजेपी की जीत पर बोले रमन सिंह, इस वजह से तीन राज्यों जीत रहे हैं हम
Chhattisgarh Election Results 2023 Live Update Dr. Raman Singh

Chhattisgarh Election Results 2023: पांच राज्यों के लिए हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में से भाजपा को तीन राज्यों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के अब तक के रुझान में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. 11 बजकर 47 मिनट तक भाजपा मध्य प्रदेश में 230 में से 157 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस मात्र 70 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. वहीं, राजस्थान में बीजेपी 199 में से 113 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से भाजपा अभी तक 47 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है.

इन तीनों राज्यों के रुझानों में बीजेपी को मिल रही बढ़त पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने से रुझानों के नतीजों में बदलने संभावना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि रुझानों में बीजेपी को साफ बहुमत मिल रहा है. लोगों का गुस्सा वोटिंग में दिख रहा है. लिहाजा, तीनों राज्यों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh Election Results Live: छत्तीसगढ़ में भी आगे निकली भाजपा, शुरुआती बढ़त के बाद कांग्रेस पिछड़ी
 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कई दिग्गज पिछड़े

छत्तीसगढ़ में हुए मतगणना में छठे राउंड की मतगणना के बाद छत्तीसगढ़ में कोंडागांव से पूर्व मंत्री भाजपा की लता उसेंडी आगे चल रही हैं. यहां पूर्व पीसीसी चीफ और छत्तीसगढ़ के आदिवासी विकास विभाग मंत्री मोहन मरकाम के बीच कांटे को टक्कर चल रही है. हालांकि, फिलहाल ट्राइबल मिनिस्टर मोहन मरकाम पीछे चल रहे हैं. वहीं, कवर्धा विधानसभा सीट से मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज मोहम्मद अकबर पीछे चल रहे हैं. इसके अलावा, चाचा- भतीजे के बीच चल रही कांटे की टक्कर में फिलहाल सीएम भूपेश बघेल चौथे राउंड की गणना में 164 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- LIVE Madhya Pradesh Election Results 2023: रुझानों भाजपा को पूर्ण बहुमत, उम्मीदों के विपरीत है कांग्रेस के लिए रुझान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close