सरकारी स्कूल में है शिक्षक की कमी, नाराज पैरेंट्स ने स्कूल के गेट पर जड़ दिया ताला... कर रहे हैं ये मांग

Government School: शिक्षक की मांग को लेकर अड़े पालकों ने गरियाबंद के एक स्कूल में ताला जड़ दिया. उनकी शिकायत है कि त्रैमासिक परीक्षा से बच्चे वंचित हो रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने मोर्चा खोल दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Lack of Teachers: छत्तीसगढ़ (Chhattisagarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले के सरकारी प्राथमिक स्कूल, जैतपुरी में पिछले तीन दिनों से पैरेंट्स तालाबंदी कर रहे हैं. इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पैरेंट्स ने शिक्षक की नियुक्ति की मांग को लेकर स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया है. इसके चलते वहां पढ़ने वाले बच्चों की त्रैमासिक परीक्षाएं भी रुक गई हैं. इस दौरान स्कूल में पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो गई है और बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. पालकों की मांग है कि स्कूल में शिक्षक की तत्काल नियुक्ति की जाए, ताकि बच्चों की पढ़ाई सुचारु रूप से जारी रह सके. पालकों का कहना है कि लंबे समय से शिक्षक की कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है और अब त्रैमासिक परीक्षाएं भी प्रभावित हो रही हैं. 

मजबूर होकर जड़ दिया ताला

प्राथमिक शाला के पालकों की शिकायत है कि स्कूल में कई दिनों से शिक्षक की बहुत कमी रही है. इसके चलते उन्होंने मजबूर होकर स्कूल में ताला लगा दिया है. इस गंभीर स्थिति के बावजूद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. पालकों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती, तब तक तालाबंदी जारी रहेगी.

Advertisement

पालकों ने किया स्कूल में ताला बंद

ये भी पढ़ें :- तीन तलाक का नया मामला आया सामने, पहली पत्नी के रहते दूसरी से किया निकाह... ऐसे हुआ खुलासा

Advertisement

शिक्षा विभाग के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान-बच्चों के पैरेंट्स

स्कूली बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे बच्चों के भविष्य पर संकट मंडरा रहा है. वहीं, स्कूल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन इस समस्या का समाधान निकालने के प्रयास में जुटे हुए हैं. लेकिन, अब तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है. बता दें कि सरकारी स्कूल के पैरेंट्स कई दिनों से मांग कर रहे हैं कि प्राथमिक शाला में शिक्षकों की भारी कमी रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Gwalior मैच पर सियासी मचमच, विरोध में उतरी BJP, हिन्दू महासभा ने किया बंद का ऐलान, कैसे जीतेंगे मैदान