जोरदार बारिश में बहे अफसर की अब मिली लाश,​​​ SECL​ खदान में जलभराव के हालात देखने पहुंचे थे अधिकारी

Kusmunda Mine Accident: कोरबा जिले की SECL कुसमुंडा खदान में अचानक आए पानी के तेज बहाव में 5 अधिकारी बह गए. हालांकि इनमें से 4 को तो बचा लिया गया, जबकि एक अफसर लापता हो गए. वहीं 16 घंटे बाद SDRF की टीम ने लापता अफसर का शव खदान से बरामद कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kusmunda Mine Accident: : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) के SECL कुसमुंडा खदान (Kusmunda Mine) में तेज बहाव में बहे अस्सिटेंट मैनेजर माइनिंग जितेंद्र नागरकर का शव रात बरामद कर लिया गया है. 16 घंटे बाद रविवार की सुबह शव को बरामद किया गया. रात भर SECL की आपदा रेस्क्यू टीम और बिलासपुर से आई एसडीआरएफ की टीम संयुक्त रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

निरीक्षण के लिए अधिकारी जितेंद्र टीम के साथ कुसमुंडा खदान पहुंचे थे

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरबा में बारिश की वजह से कुसमुंडा खदान के गोदावरी पैच में पानी भरने लगा था. जिसके निरीक्षण के लिए शनिवार की शाम 4.30 बजे क्वारी नंबर 3 के शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र नागरकर पांच लोगों की टीम के साथ कुसमुंडा खदान पहुंचे थे और सभी पानी के कटाव से बह गई सड़क की मुआयना कर रहे थे. ये अधिकारी सड़क और पानी जाने वाले ढलान के मुहाने पर खड़े होकर पानी के बहाव को देख रहे थे. इसी दौरान पानी और मिट्टी का मलबा तेज बहाव के साथ आया और 5 लोगों को अपने चपेट में ले लिया.

Advertisement

निरीक्षण करने गए 5 अधिकारी बहे थे

हालांकि 4 कर्मी बड़े पत्थरों के सहारे खुद को बचा लिया, जबकि अधिकारी नागरकर पानी के मलबे के तेज बहाव में बह गए.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, इस हादसे की सूचना डायरेक्टर जनरल माइंस एंड सेफ्टी को दी जा चुकी है. जो हादसे की जांच की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़े: तेज बारिश का कहर! निरीक्षण करने गए 5 लोग बहे, अधिकारी लापता, बाकियों ने ऐसे बचाई अपनी जान

Topics mentioned in this article