बिलासपुर में कलेक्ट्रेट पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंची महिला, जमकर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

Bilaspur News: बिलासपुर के कलेक्ट्रेट कार्यालय में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब आत्मदाह करने एक महिला पेट्रोल लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गई. जानें ये कदम उठाने को क्यों मजबूर हुई थी पीड़िता.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के कलेक्टर कार्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक महिला आत्मदाह करने पेट्रोल लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गई. आनंद फानन में ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने उस महिला को समझाइए देकर उससे पेट्रोल और माचिस छीना. लेकिन महिला अपनी मांगों को लेकर रोती रही.

माचिस और पेट्रोल छीन लिया

दरअसल बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र स्थित चाटीडीही निवासी महिला ने कई दिनों से आवास की मांग को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है. लेकिन किसी तरह का सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से दुखी होकर महिला ने आत्मदाह का फैसला किया, जिसे समय रहते सिविल लाइन पुलिस कर्मियों ने सूझबूझ से समझाइश देकर माचिस और पेट्रोल छीन लिया.

महिला क्यों करना चाहती थी आत्मदाह?

बीते महीनों में नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में चांटीडीही क्षेत्र में अवैध कब्जा कर घर बनाने वालों पर कार्रवाई करते हुए कई घरों को तोड़ा था, जिसमे इस महिला का घर भी तोड़ा गया था. घर टूटने के बाद महिला लगातार सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट कर प्रशासन से आशियाने की मांग कर रही है, लेकिन प्रशासन के द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. मजबूर महिला ने किराए के मकान में रही रही है. आर्थिक रूप से कमजोर इस महिला ने नगर निगम के आवास में मकान उपलब्ध कराने की मांग की है.

महिला ने निगम प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

अवैध अतिक्रमण पर निगम प्रशासन की कार्रवाई में शिकार हुई महिला ने नगर निगम प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया. महिला ने निगम प्रशासन पर मकान अलॉटमेंट में लापरवाही और मनमानी का आरोप लगाया है कि जिन परिवारों के पास पहले से ही मकान है, उनको मकान अलॉटमेंट किया गया, जो उन मकान का गलत इस्तेमाल कर किराए  में दे रहे हैं. जबकि कई पात्र परिवारों को अभी भी मकान अलॉटमेंट नहीं किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- क्या MP में चल रहा है 'सरकारी स्कूल नहीं चले हम' अभियान ? इस साल 5500 स्कूलों में Class 1 की 'छुट्टी'

सुनवाई नहीं होने थक चुकी थी महिला 

आर्थिक रूप से कमजोर इस पीड़ित महिला ने आवास की मांग को लेकर कई दफा प्रयास किया लेकिन किसी तरह का सुनवाई नहीं होने पर थक हार कर महिला ने आत्मदाह का रास्ता चुना, जिसे सही समय में पुलिसकर्मियों ने समझाइश देखकर शांत कराया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 540 करोड़ के करप्शन की आरोपी निलंबित IAS सौम्या को जमानत, ED को लगी फटकार