Chhattisgarh News: इस जिले में पीड़ित ने कलेक्टर से की इच्छामृत्यु की मांग, जानें क्यों आई ये नौबत !

Land Dispute In Kawardha: न्याय की भीख मांगते-मांगते जब एक पीड़ित थक गया, तो वो जिला कलेक्टर से सामूहिक इच्छा मृत्यु की मांग कर दी. ये पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले का है. जानिए पीड़ित ने ऐसी मांग क्यों की है?

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ के इस जिले में पीड़ित ने कलेक्टर से की इच्छामृत्यु की मांग, जानें क्यों आई ये नौबत!

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा ( कबीरधाम) (Kawardha) से एक अजीब मामला सामने आया है. वैसे तो आप ने अक्सर देखा होगा कि डीएम के पास लोग अपनी शिकायत और समस्या का समाधान कराने के लिए जाते हैं. जब जिले भर में लोगों की समस्याओं की कहीं भी सुनवाई नहीं होती तो, वे कलेक्ट्रेट का रुख करते हैं. लेकिन कवर्धा में एक पीड़ित ने सामूहिक इच्छामृत्यु की मांग के लिए कलेक्ट्रेट का रुखकर सबको चौंका दिया.

न्याय के लिए दर-दर भटका पीड़ित

पीड़ित परिवार अपनी जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटका.

दरअसल, पोंडी गांव का रहने वाला शेख अनवर खान जमीनी विवाद (Land Dispute) से परेशान है. उन्होंने अपने गांव के दुर्योधन पाली और केंचु पाली से जमीन खरीदी थी. फिर बाद में उन्हीं के द्वारा जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया. पीड़ित परिवार अपनी जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भट रहा है. 

ये भी पढ़ें- यहां भिखारियों को भीख देना होगा अपराध, धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया फरमान

अधिकारियों से की शिकायत, पर किसी ने नहीं सुनी

ग्रामीणों की मानें, तो कैंचु पाली 38 डिसमिल सरकारी जमीन को खुद की बताकर गांव के 14 लोगों को बेंच चुका है. जमीन के इस फर्जीवाड़े के केस में आरोपी जेल भी जा चुका है. 

पीड़ित ने इस मामले को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की पर किसी ने नहीं सुनी. तो पीड़ित ने मंगलवार को कवर्धा कलेक्टर के पास आवेदन लेकर पहुंचा. जहां पीड़ित ने आवेदन देकर सामूहिक इच्छामृत्यु की मांग की. इस पूरे मामले में डीएम ने जांच करवाकर कार्रवाई करने की बात कही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- सिंहस्थ 2028 को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, उज्जैन शिफ्ट होगा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग