CG: लोहारडीह कांड पर सरकार की कार्रवाई से क्यों असंतुष्ट है साहू संघ? आंदोलन की दी चेतावनी

Lohardih incident: कवर्धा के लोहारडीह कांड पर सरकार डैमेज कंट्रोल के लिए हर संभव कोशिश कर रही है.लेकिन इसके बाद भी बात नहीं बन पा रही है. सरकार पर विपक्ष और साहू संघ दोनों हमलावर हैं. प्रदेश साहू संघ ने सरकार की कार्रवाई पर असंतुष्टी जाहिर की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

CG News In Hindi : छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारडीह कांड पर सरकार की मुसीबत कम नहीं हो रही हैं. जहां एक ओर से सरकार पर विपक्ष लगातार हमलावर है, तो वहीं अब प्रदेश साहू संघ ने भी सरकार की कार्रवाई को असंतुष्ट बताते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. इससे सरकार की चिंता बढ़ सकती है. हालांकि, इस मामले पर सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है. 

समाज ने रखी ये बड़ी मांग

रविवार को प्रदेश साहू संघ की 16 सदस्यीय जांच टीम लोहारडीह पहुंची. जहां टीम ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली और प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार की कार्रवाई से असंतुष्ट बताते हुए परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी समेत कई मांगे भी रखी.

ये भी पढ़ें- Eid-E-Milad-Un-Nabi: मुहम्मद साहब नहीं हैं इस्लाम धर्म के प्रवर्तक, सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

सरकार का रखा पक्ष

इधर बीजेपी ने भी साहू समाज के साजा विधायक ईश्वर साहू को आगे कर प्रेस कांफ्रेंस किया, जिसमें ईश्वर साहू ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार लोहारडीह कांड की निष्पक्ष जांच की जा रही है.जो दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी और निर्दोष लोगों को छोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि लोहारडीह में गृहमंत्री विजय शर्मा लगातार हर संभव मदद और सेवा कर रहे हैं. वे जेल में ग्रामीणों से मिलकर आए हैं, वहां भी समुचित इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें- अगर आप इस रूट से रेल यात्रा करने का बना रहे हैं मन, तो हो जाएं सावधान, ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

Advertisement