विज्ञापन
Story ProgressBack

Kanker Encounter: कोयलीबेड़ा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर

Naxal Encounter: लोकसभा चुनाव के पहले जवान नक्सल इलाकों की खाक छान रहे है. चुनाव में नक्सली बाधा ना बने इसके लिए सतर्कता बरतते हुए जवान लगातार काम कर रहे हैं. रविवार को हुरतराई के जंगल में जवानों की टीम ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है. 

Read Time: 3 min
Kanker Encounter: कोयलीबेड़ा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 3 नक्सलियों को किया ढेर

Chhattisgarh Naxlite Encounter:  छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में रविवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई. नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा के ग्राम हूरतराई के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 3 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. कांकेर एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

ऐसे भिड़े नक्सली और जवान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कांकेर के अलग अलग क्षेत्रों में पुलिस और डीआरजी की संयुक्त पार्टी नक्सल गश्त सर्चिंग पर निकली थी. इस दौरान पार्टी जब कोयलीबेड़ा के दक्षिणी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी, तो इसी दौरान नक्सलियों के जमावाड़े की खबर पार्टी को मिली. टीम के मौके पर पहुंचते ही नक्सलियों ने पुलिस जवानों को अपनी ओर आता देख जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली पहाड़ी जंगल की आड़ लेकर भाग निकले. इलाके की सर्चिंग के दौरान 3 माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराने की पुष्टि कांकेर SP आई के एलेसेला ने की है.

जवान लौटेंगे तो और भी जानकारी मिलेगी 

SP इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया  पुलिस पार्टी अलग-अलग निकली हुई थी. नक्सलियों की सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान हुई मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराने में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पार्टी अब भी सर्च अभियान में जुटी हुई है. पार्टी के वापस लौटने के बाद ही कुछ और जानकारी निकल कर सामने आएगी. फिलहाल, सभी जवान सुरक्षित है. नक्सलियों के शिनाख्त के बारे में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नक्सलियों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. पार्टी के वापस लौटने के बाद शिनाख्त की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें सरकार बदलते ही छत्तीसगढ़ में 'भ्रष्टों' पर कसा शिकंजा, EOW और ACB का एक साथ इतने स्थानों पर छापे

2 हथियार भी बरामद

हुरतराई के जंगल में रविवार की सुबह हुई मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने के साथ ही दो हथियार भी बरामद हुए है. हालांकि, पुलिस ने हथियार बरामद होने की पुष्टि नहीं की है. पुलिस का दावा है कि जिस तरह से  मुठभेड़ हुई है, 3 माओवादी मारे गए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने कई नक्सलियों के  घायल होने की भी बात कही है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : पहली बार गंगा आरती के साथ हुआ सिरपुर महोत्सव का रंगारंग आगाज, देखें तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close