बिलासपुर के जाविद अली ने भगवान राम पर लिखी कविता, हर समुदाय कर रहा प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

बिलासपुर का आयोजन इस मायने में खास है कि इसमें मुस्लिम समुदाय भी साथ है. कॉलोनी में रहने वाले जाविद अली ने भगवान श्री राम के स्वागत में एक कविता भी लिखी है जो इन दिनों खूब चर्चा में है. 

Advertisement
Read Time: 7 mins

Bilaspur Ram Lala Prana Pratishtha : पूरे देश में श्रीराम लला (Ram lala) के भव्य स्वागत की तैयारियां हो रही हैं. इस बीच बिलासपुर (Bilaspur) के कोनी में सामाजिक सौहार्द की एक अनूठी मिसाल देखने को मिली है. यहां श्री राम (Shree Ram) की प्राण प्रतिष्ठा (Prana Pratishtha) को लेकर मुस्लिम समुदाय भी साथ जुटा है और इस भव्य आयोजन में अपनी भागीदारी निभा रहा है.

यह भी पढ़ें : अंतरिक्ष से कैसा दिखता है अयोध्या में बन रहा राम मंदिर? ISRO ने खींची अद्भुत तस्वीरें

जाविद अली ने भगवान राम के लिए लिखी कविता

बिलासपुर के कोनी स्थित रिवर व्यू कॉलोनी में भी पूरे देश की तरह रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खास तैयारी की गई है. विभिन्न आयोजन के जरिए लोग श्री राम के स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं. लेकिन यहां का आयोजन इस मायने में खास है कि इसमें मुस्लिम समुदाय भी साथ है. कॉलोनी में रहने वाले जाविद अली ने भगवान श्री राम के स्वागत में एक कविता भी लिखी है जो इन दिनों खूब चर्चा में है. 

यह भी पढ़ें : मालदीव के राष्ट्रपति की जिद ने ली बच्चे की जान? भारतीय विमान के इस्तेमाल की मंजूरी न देने के आरोप

Advertisement

22 जनवरी को होगा सुंदरकांड का पाठ

जाविद अली ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन कॉलोनी में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया जाएगा और मिठाई वितरित की जाएगी. उन्होंने कहा कि श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं और उनके जीवन आदर्श जन-जन के लिए प्रेरक हैं. आयोजन समिति के अध्यक्ष रोहित कौशिक ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाले आयोजन में सभी की भागीदारी है और सभी मिल जुलकर इस दिन को उत्साह से मना रहे हैं.