विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News : दो दशकों से विष्णु देव साय के साथ कर रहे काम, अब आकाश को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

CG News: जशपुर जिले के बगिया के रहने वाले आकाश गुप्ता को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का निज सहायक नियुक्त किया गया है. इस बारे में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News : दो दशकों से विष्णु देव साय के साथ कर रहे काम, अब आकाश को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) जिले के बगिया निवासी आकाश गुप्ता को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) का निज सहायक नियुक्त किया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव पीएस ध्रुव ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है. आकाश गुप्ता स्वास्थ्य केंद्र कांसाबेल में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक के पद पर पदस्थ हैं. 

विश्वनीय सहयोगियों में रहे हैं शामिल 

स्वास्थ्य केन्द्र कांसाबेल जिला जशपुर में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक के पद पर कार्यरत आकाश गुप्ता की सेवाएं उनके विभाग से लेते हुए अब उन्हें मुख्यमंत्री का निज सहायक के पद पर पदस्थ किया गया है. आकाश गुप्ता (Akash Gupta) मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) के विश्वनीय सहयोगियों में से एक रहे हैं. इससे पहले सांसद और केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान भी आकाश गुप्ता, विष्णुदेव साय से जुड़े रहे थे. चुनाव के दौरान आकाश गुप्ता ने दिन रात एक करके CM विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में उन्हें यह ज़िम्मेदारी दी गई है. 

इन्हें भी मिली जिम्मेदारी 

बता दें कि  बिलासपुर (Bilaspur) में पदस्थ संयुक्त कलेक्टर हितेश बघेल को भी मुख्यमंत्री का OSD नियुक्त किया गया है. बिलासपुर में ही पदस्थ संयुक्त कलेक्टर सूरज कुमार साहू को अस्थायी रूप से मुख्यमंत्री सचिवालय में अवर सचिव बनाया गया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के महानदी मंत्रालय भवन से आदेश जारी कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने MP के 6 और छत्तीसगढ़ के 5 शहरों को किया पुरस्कृत

बचपन से विष्णुदेव साय के साथ जुड़े रहे आकाश

जशपुर जिले के बगिया के रहने वाले आकाश गुप्ता बचपन से ही तेज तर्रार बताए जाते हैं. विष्णुदेव साय के गांव बगिया के होने की वजह से बचपन से ही घर आना जाना रहता था. 2004 से लगातार विष्णुदेव साय के साथ जुड़कर काम करते रहे. साल 2013 को कांसाबेल स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक के पद पर पदस्थ हुए. इस साल के विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के 5 शक्तिपीठ 4 धाम की तरह होंगे विकसित, प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य के मंदिरों में होगी पूजा व आरती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close