विज्ञापन

CG News: नगरनार स्टील प्लांट के हादसे में आई कंपनी की सफाई, किसी तरह के विस्फोट से किया इनकार

Jagdalpur News: नगरनार स्टील प्लांट से बीते 6 अगस्त को एक हादसे की खबर आई थी, खबर के मुताबिक टनल फर्नेस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. इस बीच चार लोग आग में झुलस गए थे.बुधवार को इस मामले पर कंपनी ने सफाई दी है. कंपनी ने अपने बयान में कहा विद्युत दुर्घटना के पीड़ितों की हालत स्थिर है. साथ ही कथित विस्फोट के बयान को गैर-जिम्मेदाराना और निराधार बताया है.

CG News: नगरनार स्टील प्लांट के हादसे में आई कंपनी की सफाई, किसी तरह के विस्फोट से किया इनकार
CG News: नगरनार स्टील प्लांट के हादसे में आई कंपनी की सफाई, किसी तरह के विस्फोट से किया इनकार.

Nagarnar Steel Plant News In CG: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के नगरनार स्टील प्लांट में बीते दिन हादसा हुआ था. यहां टनल फर्नेस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. इस हादसे में 4 लोग झुलस गए थे. गुरुवार को इस मामले पर कंपनी ने अपनी सफाई दी है. कंपनी ने कहा, हम यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि नगरनार स्टील प्लांट में कोई विस्फोट नहीं हुआ है. प्रसारित होने वाला ऐसा कोई भी बयान पूरी तरह से गलत और निराधार है. संबंधित घटना एक तकनीकी घटना थी, जिसे शीघ्र ही नियंत्रण में कर लिया गया.

इस वजह से झुलसे थे कर्मचारी

मंगलवार की सुबह लगभग 11.30 बजे नगरनार स्टील संयंत्र के ईसीआर बिल्डिंग में टनल फर्नेस के बस बार कपलर का नियमित निरीक्षण रखरखाव का कार्य MECON के निगरानी में चल रहा था. इस समय अचानक बिजली की एक क्षणिक चमक (फ़्लैश) हुई, जिससे वहां कार्यरत 4 कर्मचारी झुलसे. सूचना मिलते ही चारों को प्लांट के अंदर स्थित एनएसएल व्यावसायिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र (ओएचएससी) में फस्ट ऐड उपचार कराया गया. इसके बाद आगे के उपचार के लिए महारानी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

केवल क्षणिक इलेक्ट्रिकल फ़्लैश था

कंपनी ने कहा, यह आग या विस्फोट की घटना न होकर केवल क्षणिक इलेक्ट्रिकल फ़्लैश था. इसलिए इससे झुलसे पीड़ित स्थिर और होश में थे. हालांकि, स्थिति की समीक्षा करते हुए और इस तथ्य के बावजूद कि चारों पीड़ितों की हालत स्थिर थी, यह निर्णय लिया गया कि दो पीड़ित जो तुलनात्मक रूप से अधिक प्रभावित थे, उन्हें विशेष उपचार के लिए रायपुर या विशाखापट्नम स्थानांतरित किया जाना चाहिए.

अस्पताल में उपचार जारी

इसके बाद तपस कुमार नायक को सेवन हिल्स हॉस्पिटल, विशाखापट्नम और महेंद्र कुमार लहरे को केयर बर्न सेंटर, रायपुर, NMDC अफसर की निगरानी में स्थानांतरित कर दिया गया. अमरेन्द्र कुमार चौधरी और दयेंद्र कुमार का महारानी अस्पताल में उपचार जारी है.

ये भी पढ़ें- Negligence: 9 बच्चों की मौत के बाद भी सो रहा प्रशासन, एमपी के 62 साल पुराने इस जर्जर स्कूल में खतरे में 700 छात्र!

देर रात अधिकारियों के साथ हुई बैठक

घटना का जायजा लेने के लिए देर रात तक स्टील प्लांट के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें कार्यकारी निदेशक और नगरनार स्टील प्लांट के प्रमुख के प्राणी कुमार ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए अपनी चिंता व्यक्त की और अपने अधिकारियों से इस घटना को गंभीरता से लेने के लिया है. 

ये भी पढ़ें- MP News: NDTV की खबर के बाद दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट हुआ ये स्कूल, लोगों ने कहा शुक्रिया...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
CG News: नगरनार स्टील प्लांट के हादसे में आई कंपनी की सफाई, किसी तरह के विस्फोट से किया इनकार
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close