विज्ञापन

CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 

CG Politics News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि गाय,गोठान और गोबर के नाम पर करोड़ों का भ्रष्टाचार कर अपने चहेतों और करीबियों को लाभ पहुंचानी वाली कांग्रेस पार्टी और उनके नेता अब छत्तीसगढ़ का विकास देखकर बौखला गए हैं. 

CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर है. कांग्रेस के एक आरोप का बीजेपी ने पलटवार करते हुए जवाब दिया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय पाण्डेय ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि 5 सालों तक किसानों के नाम पर राजनीति कर अपनी जेब भरने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता जनता और किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं.

ये है मामला

प्रदेश में सियासी पारा अभी फिर से गर्म है. कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर समर्थन मूल्य पर उपार्जित संपूर्ण धान की मिलिंग कराने , सुरक्षा एवं रख रखाव में राज्य सरकार के असफल रहने के कारण एक हजार करोड़ से अधिक का धान नष्ट करने का आरोप लगाया गया है.  इसका जवाब देने के लिए बीजेपी भी पीछे नहीं रही. प्रदेश प्रवक्ता संजय पाण्डेय ने कहा कि गाय,गोठान और गोबर के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार कर अपने चहेतों और करीबियों को लाभ पहुंचाने वाली कांग्रेस पार्टी और उनके नेता अब छत्तीसगढ़ का विकास देखकर बौखला गए हैं. इसलिए जनता को भ्रमित कर तथ्यहीन एवं निराधार आरोप लगा रहे हैं. संजय ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही किसानों के हित व उनके अधिकारों के लिए काम किया है.  

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में दो वर्ष का बकाया धान बोनस देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिया, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही हमने किसानों को दो वर्ष का बकाया बोनस दिया.

 3100 रुपए प्रति एकड़ 21 क्विंटल की दर से धान खरीदी की और किसानों को एक मुश्त पैसा भी दिया. इस प्रकार भाजपा सरकार के किसान हितैषी नीतियों एवं सुशासन के कारण राज्य में अब तक सर्वाधिक 144.92 लाख मे. टन धान का उपार्जन किया गया है. वर्तमान भाजपा सरकार के सुदृढ़ नीतियों,सुव्यवस्थित भण्डारण, उठाव और मिलिंग कार्ययोजना के कारण प्रदेश में उपार्जित 144.92 लाख मे.टन में से 144.50 लाख मे. टन धान का उठाव उपार्जन केन्द्रों से किया जा चुका है, जोकि कुल उपार्जित धान का लगभग 99.71 प्रतिशत है.

हमारी सरकार ने अच्छा प्रबंधन किया है 

संजय पाण्डेय ने  कहा कि उपार्जन केन्द्रों में दिनांक 04.09.2024 की स्थिति में दर्शित शेष अल्प मात्रा 0.41 लाख मे. टन धान भौतिक रूप से उपलब्ध नहीं होने के कारण उठाव हेतु शेष दर्शित है, जो कि कुल उपार्जित मात्रा का लगभग 0.29 प्रतिशत है.

जबकि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 में क्रमशः लगभग 2.07 एवं 2.94 प्रतिशत सूखत / कमी रहा है. इस प्रकार स्पष्ट है कि वर्ष 2023-24 में रिकॉर्ड मात्रा में खरीदी के बाद भी हमारी सरकार ने कांग्रेस की तुलना में ज्यादा अच्छा प्रबंधन किया है. 

कांग्रेस बौखलाई हुई है 

कांग्रेस केवल जनता और प्रदेश के किसानों को भ्रमित करने का काम कर रही है. 5 सालों तक रुके विकास कार्यों को आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में आज भाजपा सरकार कर रही है. आज भाजपा सरकार के सुशासन में गरीबों को 8 लाख पक्के आवास मिल रहें हैं जिसे कांग्रेस ने रोक के रखा था. स्वच्छ जल, पक्की सड़कें, महिलाओं को सम्मान मिलने के साथ ही हमारे बस्तर क्षेत्र में नियद नेल्लार जैसी योजनाओं से आज नक्सलवाद भी कम हो रहा है. यह सब देखकर कांग्रेस बौखलाई हुई है और बिना तथ्यों के आरोप लगाकर जनता को भटकाने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में शराब की ओवररेटिंग पर बड़ी कार्रवाई, 57 कर्मचारी बर्खास्त, ब्लैक लिस्टेट भी हुए 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
Unique thieves entered the house, took away perfume, soap and shampoo, minor robbers caught by the police!
Next Article
Peculiar Thieves: घर में घुसे अनोखे चोर, उठाकर ले गए...डियो, शैम्पू और साबुन, पुलिस के हत्थे चढ़े चार लुटेरे!
Close