न की चोरी न दिया साथ... फिर भी चोरों के संग जाना पड़ा जेल, जानिए वजह

Crime News in Hindi : गांधी नगर पुलिस ने चोरी के एक मामले में दो चोरों के साथ पांच ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने न तो चोरी की और न ही चोरों का साथ दिया... लेकिन फिर भी उन्हें जेल की हवा खानी पड़ गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ambikapur News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिले के गांधी नगर पुलिस ने चोरी के एक मामले में दो चोरों के साथ पांच ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने न तो चोरी की और न ही चोरों का साथ दिया... लेकिन फिर भी उन्हें जेल की हवा खानी पड़ गई. पुलिस ने करीब 6 लोगों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें जेल भेजा दिया है. ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि ये पूरा घटनाक्रम क्या है? ? तो आइए आपको सिलसिलेवार तरीके से घटना की जानकारी देते हैं:

कहां से शुरू हुई कहानी ?

दरअसल, ये घटना 22 जून से शुरू होती है. 22 जून को गांधी नगर के रहने वाले रामनिवास ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराता है. रामनिवास अग्रवाल बताता है कि उसकी बनारस चौक जवाहर मार्केट में एक दुकान है जिसका नाम ओम ट्रेडर्स ग्लास एंड हार्डवेयर है. उसने इस दुकान में काम करने के लिए एक लड़के को रखा हुआ था.

हार्डवेयर दुकान से की चोरी

फरियादी ने रिपोर्ट में आगे बताया कि दुकान में काम करने वाले नाबालिग लड़के और उसके साथी ने सामान चोरी कर लिया. इसमें एल्मुनियम जाली, एशियन इम्लसन पेन् 29 लीटर, एशियन इनामेल पेन्ट 12 लीटर, एशियन डिस्टेम्पर 5 किलो और स्क्रू के 12 डिब्बे शामिल थे. सभी समान को मिलाकर करीब एक लाख रुपये की चोरी की गई थी.

चोरी के बाद रिपोर्ट हुई दर्ज

नाबालिग लड़के और उसके साथी ने चोरी के बाद सामान को कहीं बेच दिया था. फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी नाबालिग समेत उसके साथी का पता तलाश कर हिरासत में लिया. इस पूछताछ में आरोपी के साथी ने अपना नाम संदीप एक्का (24) बताया.

Advertisement

चोरी का सामान लेने वाले फंसे

नाबालिग बच्चे ने पूछताछ में बताया कि उसने चोरी का सामान कहां बेचा ? उसने बताया कि रमेश अग्रवाल (54), नाजीर आलम (28), ऋषभ गुप्ता (30), आकाश गुप्ता (28) और पप्पू शर्मा (30) को अलग-अलग चोरी का सामान बेचा है. इसके बाद पुलिस ने इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

ये भी पढ़ें : 

कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप 

कोर्ट में पेश कर भेजा गया जेल

इस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने नाबालिग बच्चे और अन्य आरोपी संदीप एक्का से चोरी का सामान खरीदा था. इसके बाद आरोपियों के कब्जे से चोरी किया गया 1 लाख रुपये का सामान बरामद किया गया हैं. इधर, सभी को कोर्ट में पेश कर 6 आरोपियों को जेल भेजा गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज