Indian Railways: आफत ही आफत! एक तो भीषण गर्मी ऊपर से ट्रेनें चल रही हैं लेट, यात्रियों की बढ़ी मुसीबत...

Chhattisgarh News: देश में बढ़ती गर्मी के बीच ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Chhattisgarh: देश भर में जमकर गर्मी पड़ रही है. इस भीषण गर्मी में ट्रेन (Rail) का सफर यात्रियों के लिए मुसीबत बन गया है. ऐसे मौसम में ट्रेनों का लेट होना यात्रियों के बड़ी मुश्किलें खड़ी कर रहा है. इस समय छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कई ट्रेनें 20 से 24 घंटों तक लेट चल रही हैं. जिससे सामान्य पैसेंजरों के अलावा एक ट्रेन बदलकर दूसरी ट्रेन से सफर का इंतजार करने वाले यात्रियों का इंतजार लंबा होता जा रहा है.

बच्चों की छुट्टियों के समय यात्रियों की संख्या होती है काफी ज्यादा

वैसे भी गर्मी का मौसम आते ही बच्चों के स्कूल की छुट्टियां शुरू हो जाती हैं. इस दौरान लोग बड़ी संख्या में छुट्टियां मनाने बाहर जाते हैं. लेकिन लगातार देरी से चल रही ट्रेनें यात्रियों की परेशानियां बढ़ा रही हैं. दरअसल देश भर में ट्रेनों की स्थिति इन दोनों खराब चल रही है. लंबी दूरी वाली ट्रेनें कई घंटें की देरी से चल रही हैं. बिलासपुर रेल मंडल में तो कुछ ट्रेनें 24 घंटे से भी अधिक देरी से चल रही हैं. जिससे इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्टेशनों पर यात्री अपनी ट्रेन का घंटों इंतजार करते हुई दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में पड़ रही भीषण गर्मी उनके पसीने छुड़ा रही है.

Advertisement

बिलासपुर मंडल रेल परिचालन की दृष्टि से है काफी महत्वपूर्ण

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का बिलासपुर मंडल छत्तीसगढ़ में रेल परिचालन की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण है. छत्तीसगढ़ से बनकर चलने वाली सबसे अधिक ट्रेन बिलासपुर स्टेशन से रवाना होती हैं. इसके साथ ही मुंबई - हावड़ा रूट के बीचों-बीच स्थित होने के कारण बिलासपुर जंक्शन बहुत से यात्रियों के लिए ट्रेन बदलने का स्थान भी होता है. अन्य स्थानों से यात्रा करके यात्री बिलासपुर पहुंचते हैं और यहां से अपने गंतव्य तक जाने के लिए दूसरी ट्रेन में आगे की यात्रा शुरू करते हैं. ऐसे में घंटों देरी से चल रही ट्रेनों ने देश भर के यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधन का कहना है कि, यहां से चलने वाली सभी ट्रेन समय पर चल रही है लेकिन मुंबई से हावड़ा हो या अन्य स्थानों पर चल रहे अधोसंरचना विकास के कार्यों के कारण इस तरह की देरी हो रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें एनडीटीवी की खबर का असर: पुलिस अधिकारी को किया गया निलंबित, नशे में धुत होकर देर रात की थी ये हरकत 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: खाद्य पदार्थों में मिलावट कर लोगों की जिंदगी से कर रहे थे खिलवाड़, अब 17 कारोबारियों को मिली ऐसी सजा

Topics mentioned in this article