Indian Railway: रेलवे की ऐसी बदहाली यहां ट्रेन आने पर मच जाती है भगदड़, जानें पूरा मामला

Indian Railway News Live Today: भारतीय रेल की अवस्था को लेकर छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से बड़ी खबर है. बता दें यहां यात्रियों को धूप में बैठकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है. वहीं, कई बार स्टेशन में एक साथ 2 ट्रेन आ जाती हैं...

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Latest Indian Railway News: छत्तीसगढ़ के बालोद जिला मुख्यालय का रेलवे स्टेशन इन दिनों यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है, जहां यात्रियों को धूप में बैठकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है. वहीं, कई बार स्टेशन में एक साथ 2 ट्रेन आ जाती हैं. लेकिन सिर्फ एक प्लेटफार्म होने और दूसरा प्लेट फार्म नहीं होने की वजह से यात्रियों को रेलवे ट्रैक को क्रॉस कर जान जोखिम में डाल कर दूसरे ट्रेन तक पहुंचना पड़ता है, जिससे कई बार बुजुर्ग महिला और छोटे बच्चों सहित यात्रा कर रहे यात्रियों को जान जोखिम में डालकर ट्रैक पार करना पड़ता है.

आपको बालोद जिले के रेलवे स्टेशनों से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या पहले की अपेक्षा अब बहुत ज्यादा इजाफा हो चुका है, जिससे रेलवे स्टेशन में यात्रियों की भीड़ साफ तौर पर देखी भी जा सकती है.

सात माह बाद अधूरे हैं ये काम 

वहीं, केंद्र सरकार द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना में बालोद को शामिल कर स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने के लिए निर्माण कार्य चालू कराया गया, जो कि 6 माह में ही बन के तैयार हो जाना था. लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी स्टेशन में सेडनिर्माण,वेटिंग हाल,सीढ़ी निर्माण,टिकिट काउंटर सभी का कार्य अब तक अधूरा है. यही नहीं स्टेशन पहुंच मार्ग और स्टेशन से लगे रेक पॉइंट पहुच मार्ग भी बहुत ज्यादा  खराब है.

Advertisement

यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा 

बालोद रेलवे स्टेशन का एक चित्र.

 यात्री रेल के साथ साथ सबसे ज्यादा राजस्व रेलवे को बालोद रेक पॉइंट से मिलता है,फिर भी  स्टेशन में सुविधा नहीं मिल पा रही है. पूरे मामले को लेकर बालोद जिले के चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजू पटेल का मानना है कि बालोद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा के बाद भी रेलवे प्रशासन यात्रियों सुविधा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

इस मामले पर उनके द्वारा रेलवे के प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिख चुके है. वहीं, बालोद परिवहन संघ अध्यक्ष की माने तो बालोद रेलवे रैक प्वाइंट से रेलवे को हर साल करोड़ों रुपये का आवक होता है.

ये भी पढ़ें- मुनाफे की खेती! केले की Natural Farming ने बदल दी इस किसान की तकदीर, अब कमा रहे लाखों रुपये

Advertisement

रेलवे के अधिकारी को पत्र भी लिखा गया लिखा

लेकिन रेलवे रैक प्वाइंट की सड़क को सुधारने पर आज तक ध्यान नहीं दिया. जनता इस इस सड़क के बनने से आम लोगों को राहत मिल सकती है. बालोद जिले के दौरे पर आए कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद से रेलवे की समस्या पर पूछने पर बताया की उनके द्वारा इन मसलों पर रेलवे के अधिकारी को पत्र लिखा जा चुका है. आगामी  दिनों में रेलवे की बैठक में इस मुद्दे को रख जल्द ही रखने व सुविधा दिलाने के अधिकारियों से और चर्चा करने की बात कहते नजर आए.

Advertisement

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: बालाघाट में सड़कों की दुर्दशा देख आग बबूला हुए SDM, इनको जमकर लगाई फटकार