विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के इस जिले में युवाओं के लिए शुरू की गई खास पहल,एक्सपर्ट ने दी ये जानकारियां...  

Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के युवाओं की चुनौतियों और परेशानियों को देखते हुए बलौदा बाजार जिले में 'हम होंगे कामयाब' अभियान की शुरुआत की गई. कार्यशाला में विषय से संबंधित विशेषज्ञों ने युवाओं की काउंसलिंग की.

छत्तीसगढ़ के इस जिले में युवाओं के लिए शुरू की गई खास पहल,एक्सपर्ट ने दी ये जानकारियां...  
छत्तीसगढ़ के इस जिले में युवाओं के लिए शुरू की गई खास पहल,एक्सपर्ट ने दी ये जानकारियां...  

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के युवा आगे बढ़ सकें, इसके लिए बलौदा बाजार जिले में एक खास पहल की शुरूआत की गई है. इसका नाम है 'हम होंगे कामयाब'. इसके माध्यम से युवाओं को करियर को लेकर काउंसलिंग दी गई.साथ उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए गाइड किया गया. मोटिवेट भी किया ताकि वो कुछ जीवन में बेहतर कर सकें.

नगर भवन में हुई कार्यशाला 

कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले में एक नयी पहल 'हम होंगे कामयाब' की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य युवाओं को सफल बनाना है. एक बड़े अभियान के रूप में इसकी शुरुआत की गई, जिसमें जिले के युवा, छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास, करियर काउंसलिंग संबंधित शंकाओं के संबंध में जानकारी दी गई. कार्यशाला जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में हुई.

डीएम ने किया युवाओं का उत्साहवर्धन 

कार्यक्रम के बीच में नेकी की शपथ लेते हुए शामिल स्टूडेंट्स.

कार्यक्रम के बीच में नेकी की शपथ लेते हुए शामिल स्टूडेंट्स.

'हम होंगे कामयाब' अभियान के अंतर्गत करियर काउंसलिंग सहित युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन हुआ, जिसमें लावलीहुड कॉलेज, स्कूल के प्रशिक्षित छात्र सहित अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे. डीएम खुद इस कार्यक्रम में शामिल होकर युवाओं का उत्साहवर्धन किए हैं. युवाओं की शंकाओं और प्रश्नों का जवाब दिया है.इस उन्होंने कहा ‘हम होंगे कामयाब' कार्यक्रम जिले के युवाओं के लिए एक वृहद अभियान है.

ये पहला अभियान है- डीएम

इस कार्यशाला में मौजूदा दौर में युवाओं के समक्ष चुनौतियां, व्यक्तित्व विकास और करियर संबधित शंकाओं के संबंध में एक्सपर्ट ने चर्चा की. रायपुर और बिलासपुर से पहुंचे एक्सपर्ट हेमंत मुदलियार, भूपेंद्र कुमार, ऋत्विक झा और रितेश जोशी ने यह प्रशिक्षण दिया. कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि यह जिले में अपनी तरह का पहला ऐसा अभियान है, जिसके माध्यम से युवाओं की शिक्षा और उनके करियर को लेकर संवाद किया गया.

नए सेंटर की होगी स्थापना

स्थानीय युवाओं को आसानी से करियर काउंसलिंग, रोजगार, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हो या स्टार्टअप चलानी हो, सब के लिए गुणवत्ता युक्त संसाधन उपलब्ध कराना इस आयोजन मुख्य उद्देश्य है. भविष्य के लिए यहां नये इनक्यूबेशन सेंटर और करियर गाइडेंस के लिए नये सेंटर की स्थापना जिला मुख्यालय में की जाएगी. इस काम में नीति आयोग और टाटा ट्रस्ट भी सहयोग प्रदान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- PM-JANMAN: राज्यपाल का ऐलान- बैगा परिवारों को पीएम जन-मन योजना से दिलाएं आवास, सिकल सेल पर भी बोले

अच्छा नागरिक बनने युवाओं ने ली शपथ

कलेक्टर ने उपस्थित युवाओं को अच्छा नागरिक बनने की शपथ दिलाई. जिसमें अपने देश, राज्य और जिला बलौदा बाजार का एक अच्छा और जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया. साथ ही समाज और समुदाय की सेवा और जरूरतमंदों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहने, सभी धर्मों, जातियों और समुदायों का सम्मान करने, समाज में भाईचारे और समानता की भावना को बढ़ावा देने पर जोर दिया. पर्यावरण को सुरक्षित रखने की शपथ ली. 

ये भी पढ़ें-  एमपी में लगातार बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, उज्जैन में क्षिप्रा उफान पर, अनूपपुर में ऐसे बिगड़े हालात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह
छत्तीसगढ़ के इस जिले में युवाओं के लिए शुरू की गई खास पहल,एक्सपर्ट ने दी ये जानकारियां...  
Koriya News Villagers in fear of group of eleven elephants crossed state highway late at night
Next Article
Elephant Group: छत्तीसगढ़ में यहां आ गया ग्यारह हाथियों का दल, डर के साये में ग्रामीण
Close