यहां शराब के नशे में मास्टर साहब आते हैं स्कूल, बच्चों और शिक्षकों को गंदी गालियां देने के साथ ही करते हैं मारपीट

Alcoholic Teacher: जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड अंतर्गत शासकीय माध्यमिक शाला बलादरपाठ में पदस्थ प्रधान पाठक ने अपनी हरकतों से शिक्षा जगत को शर्मसार कर दिया. इस शराबी शिक्षक ने एक शिक्षक के साथ मारपीट की. गंदी-गंदी गालियां दी. आरोप ये भी है, बच्चों को भी गंदी-गंदी गालियां देता है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
ये कैसा शिक्षक? शराब पीकर स्कूल के बच्चों और शिक्षकों के साथ करता है मारपीट, देता है गंदी गालियां.

Chhattisgarh Local News: ये खबर शिक्षा जगत को शर्मसार करने वाली है, जिस शिक्षा के मंदिर में शिक्षकों के कंधे पर शिक्षा का दीप जलाने की जिम्मेदारी है. देश के भविष्य को गढ़ने का ख्वाब है. वहीं शिक्षक जब स्कूल में शराब पीकर पहुंचे और मारपीट करे, बच्चों और शिक्षकों को गंदी-गंदी गालियां दे तो क्या होगा ऐसे स्कूल का? क्योंकि एक ऐसा ही मामला आया है, छतीसगढ़ के जशपुर जिले से.

शिक्षक ने अपने कारनामें किया कबूल

छतीसगढ़ के जशपुर जिले से शराब के नशे में धुत होकर प्रधान पाठक ने अपने ही स्कूल के सहायक शिक्षक के साथ मारपीट कर दी.. इतना ही नहीं, प्रधान पाठक ने सहायक शिक्षक के साथ गंदी-गंदी गाली गलौज की. वहीं, कैमरे के सामने शिक्षक ने शराब के नशे में स्कूल आने की बात काबुल की.

Advertisement

बच्चों ने देखा तो हैरान रह गए

दरअसल, पूरा मामला जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड अंर्तगत शासकीय माध्यमिक शाला बलादरपाठ का है, जहां बुधवार की सुबह 11:00 बजे प्रधान पाठक कमला राम भगत शराब के नशे में झूमते लड़खडाते स्कूल पहुंचा था. जब शिक्षक को शराब के नशे में झूमते आते बच्चों ने देखा तो हैरान रह गए. 

Advertisement
इस मामले की जानकारी, सहायक शिक्षक दी गई. इसपर सहायक शिक्षक लोकेश कुमार श्रीवास ने नशे में आने का कारण पूछा, तो प्रधान पाठक भड़क उठे, और सहायक शिक्षक को गंदी-गंदी गाली देने लगा. साथ ही अपने हाथों से शिक्षक की पिटाई कर दी.

बिगड़े बोल- 'जो मर्जी होगी वो करूंगा'

इसके बाद शराबी शिक्षक ने बोला कि प्रधान पाठक मैं हूं या तुम हो, जो मर्जी होगी वो करूंगा. पिटाई करते समय अन्य शिक्षकों ने बीच बचाब कर सहायक शिक्षक को लोकेश श्रीवास को छुड़ा दिया. सहायक शिक्षक ने पिटाई करते और गाली गलौज करते हुए का वीडियो बना लिया. बच्चे ने बताया कि प्रधान पाठक कमला राम भगत अक्सर शराब के नशे में धुत होकर स्कूल आते हैं. इतना ही नही नशे की हालत में बच्चों के साथ भी गाली गलौज और मारपीट भी करते हैं. अन्य शिक्षकों द्वारा मना करने पर उसके साथ भी मारपीट करने को आतुर हो जाते हैं.

Advertisement

शिक्षक ने शराब पीने की बताई ये वजह

 जशपुर डीईओ प्रमोद भटनागर ने जांच प्रतिवेदन बनाकर उच्च अधिकारियों को प्रेषित करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि इस तरह के शिक्षक शिक्षा समाज को शर्मसार करने का काम कर रहे हैं. ऐसे शिक्षकों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

इधर स्कूल में पदस्थ अन्य शिक्षकों ने शराबी प्रधान पाठक को हटाए और अन्यत्र पदस्थ करने की मांग की है. बता दें कि प्रधान पाठक कमला राम भगत ने मीडिया के सामने मारपीट व शराब का एक बोतल पीना की बात कबूल किया है. उन्होंने कहा है कि टेंशन की वजह से घर से एक बोतल पीकर आया हूं, और सहायक शिक्षक को एक बार मारा हूं. सहायक शिक्षक के शरीर मे मारपीट करने का नाखून का निशान भी है . अब यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Lokayukta Raid: शिक्षा विभाग के अधिकारी के घर पर लोकायुक्त का छापा, जांच में मिली इतने करोड़ की संपत्ति

शिक्षक अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा 

बता दें कि बीते माह जिले के सभी शराबी शिक्षक को चिन्हित कर अभिप्रेरणा शिविर के माध्यम से शपथ दिलाया गया था. जिसमें स्कूल के समय शिक्षकों से शराब नही पीने की शपथ दिलाया गया. तीन दिवसीय इस अभिप्रेरणा शिविर में शपथ पत्र भी भरवाया था. इसके बावजूद भी शिक्षक अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. तमाम प्रशिक्षण के बाद भी शराबी शिक्षक शिक्षा विभाग के शर्मशार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अब देखने वाली बात होगी कि ऐसे शिक्षकों पर कब तक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MSP News: किसानों को दिवाली गिफ्ट, गेहूं और चना समेत इन छह फसलों का बढ़ा समर्थन मूल्य