Illegal Liquor: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस हुई एक्टिव, सूने पड़े मकान से जब्त किए इतने सौ पेटी अंग्रेजी शराब 

Baloda Bazar News: बालौदा बाजार में खपाया जा रहा है अवैध शराब पुलिस ने जब्त कर लिया. मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने एक सुनसान इमारत पर दबिश दी और अवैध शराब की कई सारी पेटियां जब्त कर ली.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Baloda Bazar Illegal Liqour: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार जिले के हथबंद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रिंगनी केसदा के एक सुने मकान में देर रात पुलिस की टीम ने दबिश दी. इस दौरान उन्होंने भारी मात्रा में अवैध शराब (Illegal Liquor) जब्त किया. बलौदा बाजार में खप रही अवैध शराब और इसकी वजह से हो रही दुर्घटनाओं सहित अन्य आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है. इसी क्रम में अब पुलिस को भारी मात्रा में शराब पकड़ने में सफलता मिली. जानकारी के अनुसार, पुलिस को एक सुनसान इमारत से कुल 500 से अधिक पेटी अवैध शराब बरामद हुआ है. 

आबकारी अधिकारी पर भी हुई कार्रवाई

बलौदा बाजार जिले में अवैध शराब बेचने के लिए कुख्यात ग्राम संडी, वटगन, खैरी, अमेरा, रामपुर, खम्हरिया, सुढेला, सबरिया डेरा, डमरु के साथ ही शिवनाथ और महानदी के किनारे बनने वाली शराब के ऊपर ताबड़तोड़ पुलिस छापा मार कार्रवाई कर रही है. अवैध शराब की लगातार खपत के कारण आबकारी विभाग में बड़ा फेरबदल भी देखने को मिला. जिला आबकारी अधिकारी को यहां से हटा दिया गया. वहीं, अब एक बार फिर अवैध अंग्रेजी शराब पर पुलिस दबिश दी है. इसी क्रम में बलौदा बाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने हथबंद थाना क्षेत्र की ग्राम रिंगनी केसदा में मुखबिर की सूचना पर एक सुने मकान में छापा मार कार्रवाई की. यहां से पुलिस को 532 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब मिली. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Dengue in MP: नहीं थम रहा डेंगू का जानलेवा कहर, 9 साल के इकलौते चिराग ने तोड़ा दम, अब तक हो चुकी है इतनी मौत

Advertisement

शराब के साथ एक अभियुक्त हिरासत में

पुलिस के अनुसार, 504 पेटी गोवा ब्रांड और 28 पेटी देसी शराब जब्त की गई. पुलिस इस अवैध शराब को जब्त कर एक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया गया कि किराये पर मकान लेकर ग्राम रिंगनी केसदा में अवैध शराब डंप किया गया था, जहां पर यह पुलिस कार्रवाई हुई है. बता दें कि बलौदा बाजार जिले के हथबंद थाना क्षेत्र में पहले भी बड़ी मात्रा में शराब और शराब बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है. हथबंद थाना क्षेत्र में मध्य प्रदेश में निर्मित शराब की पैकिंग, बोतल, रैपर और शीशी जब्त की जा चुकी है. अब पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि 532 पेटी शराब हथबंद थाना क्षेत्र के ग्राम रिंगनी में जब्त किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Karwa Chauth 2024: इस दिन रखा जाएगा करवा चौथ का व्रत, भद्रा के कारण केवल यह होगा पूजा करने का शुभ मुहूर्त