Haryana Elections 2024 : भूपेश बघेल ने BJP को ऐसे घेरा, कहा- हरियाणा में कांग्रेस लहराएगी परचम

Haryana Assembly elections: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल इन दिनों हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार में जुटे हुए हैं. हाल ही में उन्होंने रेवाड़ी विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि हरियाणा में जनता बीजेपी की कुनीतियों के खिलाफ खुद लड़ाई लड़ रही है, हरियाणा में इस बार कांग्रेस की सुनामी आने वाली है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर खुलकर निशाना साधा. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) कांग्रेस उम्मीदवार (Congress Candidate) चिरंजीव राव के समर्थन में प्रचार करने हरियाणा पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए एक तरफ जहां कांग्रेस की खूबियां गिनाईं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) पर करारा हमला बोला. उन्होंने BJP पर निशाना साधते हुए कहा, “यह लोग पहलवान, किसान और जवान की बात तो करते हैं, लेक‍िन उनकी उपेक्षा करते हैं. बीजेपी किसानों को परेशान करने के मकसद से तीन काले कानून लेकर आई थी.” इसके अलावा बघेल ने कांग्रेस के पक्ष में माहौल की बात कही.

अग्निवीर पर उठाए सवाल

भूपेश बघेल ने अमित शाह को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “वह रेवाड़ी में झूठ बोलकर गए कि अग्नि वीरों को पक्की नौकरी देंगे। मेरा एक ही सवाल है कि जब पक्की नौकरी देनी ही थी, तो कच्ची क्यों की?” इसके साथ ही बघेल ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से हरियाणा में 69 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. सूबे में कांग्रेस इस बार जीत का परचम लहराने जा रही है और हम सब इसके गवाह बनेंगे.”

Advertisement
Advertisement
बघेल ने BJP को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर आम लोगों का तिरस्कार किया है, जिसका जवाब इन्हें आने वाले दिनों में जरूर मिलेगा.” उन्होंने कहा, “बीजेपी द्वारा हरियाणा में क‍िए जा रहे जीत के दावे खोखले साबित होंगे. सूबे में कांग्रेस की ही सरकार आएगी.”

भूपेश बघेल ने कहा, “अमित शाह हमारे नेता राहुल गांधी पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रहे हैं. ऐसा करके वो हमारे नेता की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है. हमारी पार्टी ने हमेशा से ही समाज के दबे-कुचले लोगों को आगे बढ़ाने का काम किया है और भव‍िष्‍य में भी करती रहेगी, लेकिन जो लोग हमारे बारे में दुष्प्रचार की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें मैं सिर्फ इतना ही कहूंगा कि मेहरबानी करके ऐसा करना बंद दें, क्योंकि उन्हें इससे कोई सफलता नहीं मिलने वाली है.”

Advertisement

यह भी पढ़ें : हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटिंग व मतगणना की तरीखों का ECI ने किया ऐलान, इतनी सीटों पर होगा चुनाव

यह भी पढ़ें : हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित

यह भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव : महिलाओं को आर्थिक मदद; मुफ्त बिजली और MSP सहित कांग्रेस ने घोषणापत्र में किए कई वादे

यह भी पढ़ें : Bank Job: छत्तीसगढ़ में खुल गई SBI की फर्जी ब्रांच, नौकरी के नाम पर ऐसे लगाया चूना