गौरेला पेंड्रा मरवाही में कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी की हुई मौत, 8 साल के बच्चे को निकाला गया सुरक्षित

Heavy Rain in Chhattisgarh: गौरेला पेंड्रा मरवाही में कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि 8 साल के बच्चे को गिरे हुए मकान से सुरक्षित बाहर निकाला. ये हादसा बारिश के चलते हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Gaurela-Pendra-Marwahi News: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही (Gaurela-Pendra-Marwahi) में कच्चा मकान गिरने से पति-पत्नी की दबकर मौत हो गई, जबकि 8 साल के बच्चे को सुरक्षित निकाला गया. यह हादसा तेज बारिश के चलते हुआ. 

पीएम आवास के अधूरा रहने के चलते पुराने कच्चे मकान में रह रहा था परिवार

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जो लोगों के लिए आफत बनी हुई है. यहां नदी-नाले उफान पर हैं. कई जगहों पर सड़कों के ऊपर पानी आ गया है. जिससे लोगों को परेशान हो रही है. इस बीच पेंड्रा के ग्राम रामगढ़ में कच्चा मकान गिरने से पति-पत्नी की दबकर मौत हो गई. हालांकि 8 साल के बच्चों को गिरे हुए से सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस हादसे में 35 बर्षीय शारदा रानी और दिनेश सिंह (40वर्ष) की मौत हो गई. बता दें कि प्रधानमंत्री आवास के अधूरे मकान बने होने के कारण पूरा परिवार पुराने कच्चे मकान में रह रहा था.

Advertisement

आठ वर्षीय बेटे को आईं चोटें, इलाज के लिए कराया गया भर्ती

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में लगातार जारी बारिश के कारण पेंड्रा थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में एक कच्चे मकान का एक हिस्सा उस समय ढह गया, जब परिवार सो रहा था. घटना में दिनेश वाकरे और उसकी पत्नी शारदा की मौत हो गई, जबकि दोनों के आठ वर्षीय बेटे को चोटें आईं.

Advertisement

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और दोनों शव को मलबे से बाहर निकाला. वहीं घायल बच्चों को गौरेला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल घटना की जांच की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़े: Drop Out Student in MP: ड्राप आउट बच्चों को लेकर मोहन सरकार का मंथन, CM बोले- 'सत्ता की कुर्सी से बड़ी है शिक्षा'