विज्ञापन
Story ProgressBack

Gariyaband: नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित नशीली दवा बेचने की फिराक में घूम रहे युवक को किया गिरफ्तार

Gariaband News: प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बेचने की फिराक में घूम रहे आरोपी को गरियाबंद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से 300 प्रतिबंधित टेबलेट जब्त की. साथ ही एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई.

Read Time: 3 min
Gariyaband: नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित नशीली दवा बेचने की फिराक में घूम रहे युवक को किया गिरफ्तार

प्रतिबंधित नशीली टेबलेट (Banned intoxicating tablet) बेचने की फिराक में घूम रहे आरोपी को गरियाबंद (Gariaband) पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी के पास से 300 प्रतिबंधित टेबलेट जब्त की है. साथ ही आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है. दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डाकबंगला वार्ड नं 8 के रहने वाला सद्दाम खान पारागांव के पास प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बेचने की फिराक में घूम रहा है. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने दो गवाहों की मौजूदगी में सद्दाम खान की तलाशी ली. वहीं तलाशी के दौरान आरोपी के पास से 75-75 गोली के चार पत्ते मिले, जिसमें 300 प्रतिबंधित नशीली दवा थी.

पुलिस आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 27 (ख) एनडीपीसी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है.

सस्ता होने के चलते युवाओ की बनी पहली पसंद

बता दें कि प्रतिबंधित नशीली दवाएं मार्केट में सिर्फ डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन से मिलती है. हालांकि इन दिनों शहर में इसकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है और इसके चलते नगर के कुछ मेडिकल स्टोर चोरी छिपे इन दवाओं को बेच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, नगर में कई ऐसे मेडिकल स्टोर हैं जो मुनाफे की लालच में आकर नशीली और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री कर रहे हैं. इतना ही नहीं ये मेडिकल संचालक केवल इसके आदी लोगों को ही दवाएं देते हैं. अगर कोई अंजान व्यक्ति इन मेडिकल स्टोर पर दवा लेने पहुंचता है तो संचालक उसे दवा नहीं देते हैं.  

मुनाफे की लालच में मेडिकल संचालक बेच रहे प्रतिबंधित नशीली दवा

30 से 40 रुपये की एमआरपी वाला इन नशीली दवाओं का एक पत्ता 400 से 500 रुपये में बेचते हैं. तगड़े मुनाफे की लालच में आकर कुछ मेडिकल संचालक भी इसे बेचने से परहेज नहीं करते. वहीं सस्ता और बिना बदबू के होने के चलते युवाओं की पसंद में शुमार हो चुका है. इतना ही नहीं इन दवाओं को मेडिकल के अलावा छुरा और आस पास की बार्डर से भी बड़ी मात्रा में आसानी से उपलब्ध हो जाती है.

नशे के खिलाफ पुलिस चला रही नया सवेरा अभियान

बीते कुछ दिनों से जिले में नशे की गिरफ्त में आ रहे युवकों को रोकने के लिए गरियाबंद पुलिस ने नया सवेरा अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत चिन्हांकित स्थानों पर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि पिछले एक महीने में शराब की अवैध तस्करी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 662 लीटर अवैध शराब जब्त किए हैं. साथ ही 227 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इसके अलावा आबकारी एक्ट के तहत 518 लीटर अवैध शराब जब्त किए गए हैं. वहीं 95 लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है. 

नशे के खिलाफ गरियाबंद पुलिस की कार्रवाई

एडिशनल एसपी वर्शन डी सी पटेल ने बताया कि नशे के खिलाफ गरियाबंद पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. नया सवेरा अभियान के तहत जिलेभर में नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में नशीली दवा की पहली बड़ी खेप पकड़ी है. आगे भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: PM-SHRI: आज पीएम श्री योजना का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में किया जाएगा अपग्रेड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close