विज्ञापन
Story ProgressBack

PM-SHRI: आज पीएम श्री योजना का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में किया जाएगा अपग्रेड

PM Shri Yojana: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान सोमवार को छत्तीसगढ़ पीएम श्री योजना का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत प्रदेश के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में अपग्रेड किया जाएगा.

Read Time: 2 min
PM-SHRI: आज पीएम श्री योजना का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में किया जाएगा अपग्रेड

Chhattisgarh PM Shri Yojana: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (Prime Minister School for Rising India) यानी पीएम श्री योजना (PM-SHRI) का शुभारंभ सोमवार, 19 फरवरी को किया जा रहा है. इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) की अध्यक्षता में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन राजधानी रायपुर (Raipur) के साइंस कॉलेज मैदान स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम (Pandit Dindayal Upadhyay Auditorium) में होगा.

छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में किया जाएगा अपग्रेड

दरअसल, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (National Education Policy 2020) के तहत देश भर के 14500 सरकारी स्कूलों को पीएम श्री योजना में अपग्रेड किया जा रहा है. वहीं इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों को प्रथम चरण में अपग्रेड किया जाएगा, जिसमें एलीमेन्ट्री स्तर पर 193 और सेकेंडरी स्तर पर 18 स्कूल शामिल है.

विद्यार्थियों को इंटर्नशिप, उद्यमिता के अवसरों से जोड़ा जाएगा 

बता दें कि पीएम श्री योजना के तहत इन स्कूलों के विद्यार्थियों को आईसीटी, डिजिटल क्लास रूम और व्यावसायिक शिक्षा व स्थानीय उद्योगों के साथ इंटर्नशिप, उद्यमिता के अवसरों से जोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़े: नक्सलियों के 'किले' में मिला तालाब और रेस्ट रूम, अपनी फौज को खिलाने के लिए करते थे 4 एकड़ में सब्जियों की खेती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close