विज्ञापन

Students Fall Sick Case: गर्ल्स स्कूल प्रिंसिपल पर गिरी गाज, मिड डे मील खाने के बाद 11 बच्चे हुए थे बीमार

Mid Day Meal: पाण्डुका कन्या स्कूल के प्रधान पाठक को दोपहर में परोसे जाने वाले मिड डे मील में लापरवाही बरतने के लिए छुरा बीआईओ द्वारा पहले ही कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका था. आरोप है कि स्कूल प्रधान पाठक की लापरवाही के चलते 11 छात्रों की तबियत बिगड़ गई थी.

Students Fall Sick Case: गर्ल्स स्कूल प्रिंसिपल पर गिरी गाज, मिड डे मील खाने के बाद 11 बच्चे हुए थे बीमार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Mid Day Meal Negligence: गरियाबंद जिले के एक कन्या स्कूल में परोसे गए मिड डे मील में घोर लापरवाही के मामले में स्कूल प्रधान पाठक को हटा दिया गया है. प्रधान पाठक मिश्री लाल को दोषी पाते हुए जिला कलेक्टर ने माण्डुका कन्या शाला से मिडिल स्कूल मड़ेली से ट्रांसफर कर दिया है. 

पाण्डुका कन्या स्कूल के प्रधान पाठक को दोपहर में परोसे जाने वाले मिड डे मील में लापरवाही बरतने के लिए छुरा बीआईओ द्वारा पहले ही कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका था. आरोप है कि स्कूल प्रधान पाठक की लापरवाही के चलते 11 छात्रों की तबियत बिगड़ गई थी.

मिड डे मील खाकर 11 छात्रों को चक्कर आने लगे

गौरतलब है गत 25 जुलाई को गरियाबंद जिले के पाण्डुका कन्या शाला में मिड डे मील खाकर बीमार हो गए थे. मिड डे मील खाने से बीमार हुए 11 बच्चों उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाना पड़ा था. प्रधान पाठक की लापरवाही से बच्चों के स्वास्थ्य पर गम्भीर प्रभाव पड़ सकता था और कोई अप्रिय घटना घट सकती थी.

प्रधान पाठक को पाण्डुका से हटाकर मडेली भेजा गया

आरोपी प्रधान पाठक मिश्री लाल द्वारा मिड डे मील में की गई घोर लापरवाही पर जिला कलेक्टर ने प्रधान पाठक को पाण्डुका स्कूल से हटाकर शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मडेली में स्थानांतरित कर दिया है. प्रधान पाठक को सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत पाया गया.

ये भी पढ़ें-Ration Card: छत्तीसगढ़ में 70 लाख हितग्राहियों ने कार्ड रीन्यू करवाने के लिए कर दिया आवेदन, ये है लास्ट डेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Good News: अब CIMS और जिला अस्पताल में जल्द मिलेगी ऐसे व्हाट्सएप पर पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश
Students Fall Sick Case: गर्ल्स स्कूल प्रिंसिपल पर गिरी गाज, मिड डे मील खाने के बाद 11 बच्चे हुए थे बीमार
Vishnudev Sai government Action Against Chhattisgarh 3 Pharmacy Colleges
Next Article
साय सरकार का बड़ा एक्शन: छत्तीसगढ़ के 3 फार्मेसी कॉलेजों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, जानें पूरा मामला
Close