वन विभाग ने मारा छापा, रेस्ट हाउस में मिली लाखों की इमारती लकड़ी

Chhattisgarh News: मरवाही के लोक निर्माण विभाग के निर्माणाधीन रेस्ट हाउस में वन विभाग ने छापा मारा है. इसमें लाखों की इमारती लकड़ी को बरामद किया गया. जानकरी के अनुसार, यहां से बड़ी मात्रा में सागौन की लकड़ियां, बने-बनाए दरवाजा-चौखट, सिलपट, फर्नीचर, आदि जब्त किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

Forest Department Raid: छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही वन मंडल के गौरेला वन परिक्षेत्र में वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जिले में नए बन रहे लोक निर्माण विभाग पेंड्रारोड गुरुकुल के Rest House में बड़ी मात्रा में अवैध लकड़ी लगाई जा रही थी. इमारती सागौन की लकड़ी से फर्नीचर, फाटक, खिड़की और अन्य सामान बड़े पैमाने पर पाए गए. वन विभाग की इस कार्रवाई के दौरान लोक निर्माण विभाग का कोई भी अधिकारी, इंजीनियर या ठेकेदार मौजूद नहीं था. देर शाम शुरू हुई कार्रवाई सुबह तक चलती रही.

ये भी पढ़ें :- MP में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने फिर चौंकाया, अचानक से क्यों हटा दिए अपने सभी प्रतिनिधि?

Advertisement

जब्त की गई लकड़ी अवैध

वन विभाग की कार्रवाई में जब्त की गई सागौन की लकड़ी से बने खिड़की-दरवाजे पूरी तरह से अवैध थे. वन विभाग ने कहा कि जांच के बाद ही तय हो पायेगा कि लोक निर्माण विभाग के नए बन रहे इस रेस्ट हाउस में इतनी बड़ी मात्रा में लकड़ी कहां से आई. बता दें कि विभाग की देर शाम छापामार कार्रवाई रात में भी काफी समय तक चलती रही. निर्माणाधीन रेस्ट हाउस में छापामारी के दौरान कोई अधिकारी या ठेकेदार मौजूद नहीं था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: मजदूर के साथ क्रूरता की हद पार, ऐसी सजा दी कि टूट गया 'सहारा'

Topics mentioned in this article