Chhattisgarh News: गरियाबंद में गैस एजेंसी पर खाद्य विभाग ने मारा छापा, सिलेंडरों में पानी निकलने का वीडियो हुआ था वायरल

Gariaband News: गैस एजेंसी के संचालक ने इस घटना पर सफाई देते हुए कहा कि हमारे पास जो सिलेंडर आते हैं, वे सभी सील्ड पैक होते हैं और हम उन्हें सीधा उपभोक्ताओं तक पहुंचाते हैं. यह सिलेंडर सीधे प्लांट से आते हैं, इसलिए अगर पानी आया है, तो यह प्लांट में हुई गड़बड़ी के कारण हो सकता है या फिर ट्रांसपोर्ट के दौरान कुछ होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Chhattisgarh News: गारियाबंद (Gariaband) के गोबरा नयापारा में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहां विनय HP गैस एजेंसी पर अचानक खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा, इस छापेमारी से इस इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल, कुछ दिन पहले नवापारा नगर में कुछ उपभोक्ताओं ने गैस सिलेंडर में पानी निकलने की घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. इसके बाद, उपभोक्ताओं ने अभनपुर में उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिसके परिणामस्वरूप खाद्य निरीक्षक श्रद्धा चौहान के नेतृत्व में टीम ने एजेंसी में छापा मारा.

सिलेंडरों में 8 से 9 किलों पानी पाया गया

यहां मौके पर पहुंचे उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया और इस मामले को लेकर अपनी नाराज़गी जताई. जांच के दौरान कुछ सिलेंडरों में 8 से 9 किलो पानी पाया गया, जो बेहद हैरान करने वाली बात थी. इस घटना ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया कि सील्ड पैक सिलेंडर के अंदर पानी आखिर आया तो आया कहां से?

गैस एजेंसी के संचालक ने इस घटना पर सफाई देते हुए कहा कि हमारे पास जो सिलेंडर आते हैं, वे सभी सील्ड पैक होते हैं और हम उन्हें सीधा उपभोक्ताओं तक पहुंचाते हैं. यह सिलेंडर सीधे प्लांट से आते हैं, इसलिए अगर पानी आया है, तो यह प्लांट में हुई गड़बड़ी के कारण हो सकता है या फिर ट्रांसपोर्ट के दौरान कुछ होने की संभावना है. फिलहाल, इस पर कुछ भी कहना मुश्किल है.

दोषियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

खाद्य निरीक्षक श्रद्धा चौहान ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

इस घटना के बाद से स्थानीय नागरिकों में आक्रोश का माहौल है. लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर यह सिलेंडर फट जाता या कोई अन्य दुर्घटना हो जाती, तो इसकी ज़िम्मेदारी कौन लेता? फिलहाल, सभी की निगाहें खाद्य विभाग की जांच और उसके परिणामों पर टिकी हुई हैं. 

ये भी पढ़ें Regional Industry Conclave: ग्वालियर-चंबल में निवेश की असीम संभावनाएं, CM ने कहा अदाणी समूह ने रुचि दिखाई

ये भी पढ़ें Health News: मरीजों की देखभाल व स्वास्थ्य सेवाओं में आएगा सुधार, AIIMS भोपाल-IIT इंदौर के साथ हुआ करार

Advertisement
Topics mentioned in this article