विज्ञापन
Story ProgressBack

Korea: छत्तीसगढ़ के चर्चित जनपद पंचायत सीईओ के ठिकाने पर ED की दबिश, हो सकते हैं कई खुलासे 

Chhattisgarh: कोरिया के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में शुक्रवार सुबह ED की टीम ने जनपद पंचायत CEO राधेश्याम मिर्झा के ठिकाने पर छापा मारा है.  राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में रह रहे हैं. कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली अधिकारी रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Korea: छत्तीसगढ़ के चर्चित जनपद पंचायत सीईओ के ठिकाने पर ED की दबिश, हो सकते हैं कई खुलासे 

ED raids famous CEO of Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी (Enforcement Directorate) नेताओं, अफसरों के ठिकानें पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. शुक्रवार को प्रदेश के कोरिया जिले के जनपद पंचायत के सीईओ राधेश्याम मिर्झा के ठिकाने पर ईडी ने दबिश दी है. राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में रह रहे हैं. कांग्रेस शासनकाल में  छत्तीसगढ़ के चर्चित जनपद सीईओ थे. इस कार्रवाई के बाद प्रदेश में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है. 

ये है मामला 

शुक्रवार तड़के दो गाड़ियों में पहुंची ED की टीम ने रेस्ट हाउस में पहुंचकर उन्हें जगाया और जांच शुरू की. Ed की जांच का कारण कोरबा (Korba) जिले के पोड़ी उपरोड़ा में उनके कार्यकाल में किए गए अनियमितताओं का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक राधेश्याम मिर्झा पिछले 7 महीने से बैकुंठपुर जनपद पंचायत CEO थे.  हाल में ही उनका तबादला सूरजपुर की प्रतापपुर जनपद पंचायत किया गया है. हालांकि उन्होंने अभी सूरजपुर में चार्ज नहीं लिया है. बैकुंठपुर से पहले वे सोनहत जनपद पंचायत के भी CEO थे. ED के अधिकारियों ने छापे को लेकर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. 

ये भी पढ़ें Raigarh: हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने पकड़ा और फिर सबक सिखाने के लिए अपनाया ये तरीका, देखें वीडियो

कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली अधिकारी 

राधेश्याम मिर्झा कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली अधिकारी रहे हैं. कोरबा जिले की जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा में वे लगातार तीन साल तक रहे. यह राज्य की सबसे बड़ी जनपद पंचायत है, जहां 146 ग्राम पंचायतें हैं. पोड़ी-उपरोड़ा जनपद पंचायत में DMFका काम उनके कार्यकाल में बड़े पैमाने पर हुआ है था. बताया जा रहा है कि DMF फंड में अनियमितता को लेकर ये कार्रवाई हो सकती है. हालांकि पुख्ता तौर पर छापे की वजह सामने नहीं आई है. CEO राधेश्याम मिर्झा का मूल पद मंडल संयोजक का है फिर भी वे कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. रसूखदार होने के साथ ही वसूली को लेकर वे विवादों में रहे हैं. ED की टीम उनके निवास पर भी दस्तावेज खंगाल रही है.

ये भी पढ़ें LPG Cylinder: आज से बढ़ गए LPG सिलेंडरों के दाम, जानें आपके शहर में इस कीमत पर मिलेगा सिलेंडर 

   

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close