CG News: नशे में धुत होकर दूल्हा पहुंचा शादी करने, दुल्हन ने सबके सामने दी ऐसी 'सजा'

Dulha Sharabi: दूल्हा नशे में धुत होकर शादी के लिए पहुंचा था. लिहाजा, नशे में दूल्हे को झुमता देखकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. इसके बाद लड़के को बिना दुल्हन के ही वापस अपने घर लौटना पड़ा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Dulha Sharabi: कोरिया (Korea) जिले के ग्राम पंचायत आनी में सेहरा बांधे दूल्हा ढोल-बाजे के साथ बारात लेकर लड़की के दरवाजे पर तो पहुंचा, लेकिन अपनी एक हरकत की वजह से बिना दुल्हन के ही दूल्हे को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

दरअसल, दूल्हा नशे में धुत होकर शादी के लिए पहुंचा था. लिहाजा, नशे में दूल्हे को झुमता देखकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. इसके बाद लड़के को बिना दुल्हन के ही वापस अपने घर लौटना पड़ा.

Advertisement

लड़के पक्ष की माफी भी काम न आई

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत आनी में रामचरण की बेटी लवन्ती की शादी ग्राम बरदिया पटना के राम अवतार के बेटे रमेश कुमार के साथ तय हुई थी. सेहरा बांधे दूल्हा रमेश कुमार ढोल बाजा के साथ सोमवार को बारात लेकर लड़की के घर पहुंचा. जहां लड़की पक्ष के लोगों ने बारात का धूम-धाम से स्वागत किया. कई रस्में भी पूरी कर ली गई. इस बीच दुल्हे की आरती उतारते समय पता चला कि दूल्हा शराब के नशे में धुत है. इसके बाद लड़की ने लड़के की इस हरकत को देखकर शादी से इंकार कर दिया. इस दौरान लड़की के परिजनों और ग्रामीणों का आक्रोश देख दूल्हा के साथ गए बाराती वहां से भाग निकले. लड़के और उनके परिजनों ने माफी भी मांगी, लेकिन गांव और समाज ने इनकी एक न सुनी और शादी से साफ तौर पर इंकार कर दिया.

Advertisement

दुलहन को मिला गांव वालों का साथ

इसके बाद बाराती पक्ष वहां के माहौल को भांप कर निकलने में भी भलाई समझा. लड़की लवन्ती का कहना है कि वह ऐसे लड़के से बिल्कुल भी शादी नहीं करना चाहेगी, जो शराब या किसी तरह के नशे का सेवन करता हो. गांव और समाज ने भी लवन्ती के इस फैसले का साथ देते हुए उसकी तारीफ की.

Advertisement

ये भी पढ़ें- घर में आराम से सो रहा था परिवार, बाहर बदमाशों ने कर दी दिल दहला देने वाली हरकत

दो मिनट में उतर गया दूल्हे का नशा

दुल्हन के शादी से इंकार करने के बाद दूल्हे का नशा उतर गया. दूल्हे रमेश कुमार ने दुल्हन सहित उसके परिवार को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन दुल्हन ने फैसला नहीं बदला. रमेश ने कहा कि गलती हुई है, मैं यह मानता हूं. अब गलती नहीं होगी. अब कभी शराब नहीं पिऊंगा, लेकिन लड़की नहीं मानी. लड़की की मां रजन्ति ने कहा कि आरती उतारने गई, तो देखा कि दुल्हा शराब के नशे में था, जिसके बाद मैंने आरती नहीं उतारी. इसके बाद मैंने बेटी की शादी से इंकार करने पर उसके फैसले का साथ दिया.

ये भी पढ़ें- कोरिया में आफत बनकर आया मानसून ! मच्छरों के आतंक से जीना हुआ मुहाल

Topics mentioned in this article