ये क्या हो गया गुरु जी को? झूमते हुए लूंगी और बनियान में ही स्कूल पहुंच गए हेडमास्टर साहब

CG News: शराब पीकर सरकारी स्कूल के प्रधान शिक्षक बच्चों को पढ़ाने पहुंचे. हद तब हुई जब वह बनियान और लूंगी में देखे गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Drunk Teacher: एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बन्दरचुआं में नए शिक्षा नीति के तहत शिक्षक व पालकों का बैठक ले रहे थे... बैठक में नए शिक्षा नीति (New Educational Policy) के तहत पालकों व शिक्षकों का बखान कर रहे थे... वहीं दूसरी ओर, उनके गृह विधानसभा कुनकुरी (Kunkuri) के फरसाबहार विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत फरसाबहार के खवसाकानी सरकारी प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक (Head Master) रोमानुस कुजूर शराब के नशे में धुत होकर लुंगी और गंजी में स्कूल हाजिरी लगाने पहुंच गए... प्रधान पाठक द्वारा लुंगी और गंजी में शाला पहुंचने का वीडियो बनाकर उसी स्कूल में पदस्थ शिक्षक ईश्वर कुजूर ने सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) कर दिया. 

नशे में झूम रहे हेडमास्टर

वायरल वीडियो से सामने आया मामला

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि उसी स्कूल में पदस्थ शिक्षक कहते है, '15-20 दिनों से शराब के नशे में धुत होकर हाजिरी रजिस्टर में पूरे दिन का हस्ताक्षर कर देते है. बीइओ का फोन आने के बाद कोई रिस्पांस नहीं दे रहे हो. मंगलवार को तो इन्होंने शर्म लिहाज की सारी हदें पार कर नशे में धुत होकर गमछा लपेट कर गंजी पहने स्कूल पहुंच गए.' अपने सहयोगी शिक्षक से हाजिरी रजिस्टर हस्ताक्षर करने के लिये मांगने लगे. इस वीडियो में एक शिक्षक द्वारा यह कहते हुए भी सुना गया, 'जाओ रजिस्टर नहीं मिलेगा. तुम्हारे चलते इस स्कूल में पालक अपने बच्चों को भेजते नहीं. स्कूल को बर्बाद कर दिए हो.'

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक... सामने आए Dog Bite के डराने वाले आंकड़े

स्कूल में बच्चों की संख्या हुई कम

जानकारी के अनुसार, पहले इस स्कूल में बच्चों की संख्या ज्यादा थी. लेकिन, शराबी प्रधान पाठक के कारण पालकों ने बच्चों को निकाल कर अन्य स्कूल में दाखिला करा दिया. यह शराबी प्रधान पाठक इस स्कूल में पांच वर्षों से पदस्थ है. इस स्कूल में वर्तमान में बच्चों की दर्ज संख्या केवल पांच है. उसमें भी एक या दो बच्चे स्कूल जाते है. जबकि, इस स्कूल में तीन शिक्षक पदस्थ हैं. स्कूल में पदस्थ अन्य एक शिक्षक ने बताया कि इस प्रधान पाठक की वजह से इस स्कूल में बच्चे नहीं आते हैं. सोशल मीडिया में शराबी शिक्षक का वीडियो वायरल होने के बाद फरसाबहार बीईओ दुर्गेश देवांगन ने तत्काल मामला संज्ञान में लेकर शराबी शिक्षक को कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रेषित किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP में टपकती छत और गीले क्लास रूम... कैसे पढ़ाएं हम! शिक्षक ने खुद वीडियो बनाकर खोली सिस्टम की पोल

Advertisement
Topics mentioned in this article