Advertisement

सूरजपुर में निजी स्कूल की तानाशाही, फुटबॉल गुम हुआ तो बच्चों को भूखे रहने की दी सजा

छत्तीसगढ़ से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के सूरजपुर जिले के जगन्नाथपुर के एक निजी स्कूल में जो हुआ उसे सुनकर शायद आप भी शिक्षा विभाग पर सवाल खड़े करते नज़र आएंगे.

Advertisement
Read Time: 7 mins

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के सूरजपुर जिले के जगन्नाथपुर के एक निजी स्कूल में जो हुआ उसे सुनकर शायद आप भी शिक्षा विभाग पर सवाल खड़े करते नज़र आएंगे. जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला प्रतापपुर ब्लॉक के निजी स्कूल राजेंद्र माध्यमिक शाला का है. जहां बालक छात्रावास में कुछ बच्चों से खेलते वक्त फुटबाल कहीं गुम हो गया. 

फुटबॉल गुमने पर दी ऐसी सजा 

जिसके बाद नाराज प्रबंधन ने पचास से ज्यादा बच्चों को खाना देना ही बंद कर दिया. कुछ लोगों को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने छात्रावास पहुंच बच्चों को बिस्किट-केला खाने को दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद विभागीय अधिकारियों को मामले की भनक लगती है. खबर मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल स्कूल पहुंचकर जांच के निर्देश दिए. 

वरीय अधिकारियों को सौंपेंगे जांच रिपोर्ट

इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल पहुंचकर जांच किए और छात्रों व छात्रावास प्रबंधन का बयान लिया. खबर के मुताबिक, प्रतापपुर के खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में अव्यवस्था की बात स्वीकार करते हुए बताया की सभी का बयान लिया गया है. जहां जांच की रिर्पोट उच्च अधिकारियों को सौंपने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी राज्य के कई स्कूलों में अव्यवस्था की खबरें सामने आती रहती हैं. जिसकी वजह से सरकार की ओर से शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की जा रही है. 

ये भी पढ़े: शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: