Chhattisgarh के पाराडोल में डायरिया का प्रकोप बढ़ा, अब तक एक की मौत और इतने मरीज भर्ती

CG News: बरसात का मौसम शुरू होते ही अब गावों में डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में एमसीबी जिले में अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं. इसको लेकर सरकार और प्रशासन एक्शन में है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Direaha in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले के ग्राम पंचायत पाराडोल में डायरिया (Direaha) का प्रकोप बढ़ गया है. गांव की डायरिया पीड़ित एक महिला की मौत हो चुकी है. वहीं, दो पीड़ितों को अंबिकापुर (Ambikapur) रेफर कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने अन्य मरीजों का उपचार गांव में कैंप लगाकर और सीएचसी मनेंद्रगढ़ में किया जा रहा है. सीएचसी और गांव को मिलाकर यहां करीब 17 मरीज भर्ती हैं. ऐसे में सरकार और जिला प्रशासन बहुत एक्टिव नजर आ रही है. 

एक महिला की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत पाराडोल में डायरिया से लोग लगातार ग्रस्ति हो रहे हैं. पिछले चार दिनों में डायरिया के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ी है. डायरिया की चपेट में पाराडोल की फाटनपारा निवासी 25 वर्षीय मीरा की गांव में ही मौत हो गई. डायरिया पीड़ित 45 वर्षीय कौशिल्या और उसके 27 वर्षीय पुत्र बबलू को गंभीर अवस्था में डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया है. वहीं, चार का इलाज सीएचसी मनेंद्रगढ़ में चल रहा है. 

ये भी पढ़ें :- Road Accident: ट्राले के पहिया के नीचे आया दो कॉलेज छात्रों का सिर, हेलमेट लगाने के बाद भी नहीं बच सकी जान

गावों में लगाए जा रहे विशेष कैंप

मनेंद्रगढ़ बीएमओ डॉ. एसएस सिंह ने बताया कि पाराडोल में डायरिया के प्रकोप की जानकारी मिलने पर रविवार से गांव में कैंप लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. रविवार रात इस बीमारी से गांव में एक महिला की मौत हो चुकी है. उन्होंने डायरिया के प्रसार के लिए दूषित भोजन-पानी को वजह बताई है. बीएमओ ने कहा कि हालात पर निगरानी रख रहे हैं. गांव में कैंप लगाकर चिकित्सक लगातार मरीजों का उपचार कर रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: मां-बेटी की हत्या की वजह है ऐसी कि सुनकर हो जाएंगे हैरान, प्रेम और ब्लैकमेलिंग तक की जानें पूरी कहानी 

Topics mentioned in this article