विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्मी में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, बलौदा बाजार में युवक की मौत से मचा हड़कंप

Chhattisgarh Baloda Bazar District : मौसम के बदलते मिजाज और तेज गर्मी ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. तापमान में उतार-चढ़ाव की वजह से बलौदा बाजार जिले में डायरिया, वायरल बुखार, खांसी-जुकाम ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है.

Read Time: 3 mins
गर्मी में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, बलौदा बाजार में युवक की मौत से मचा हड़कंप
गर्मी में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, बलौदा बाजार में युवक की मौत से मचा हड़कंप

Diarrhea Outbreak in Chhattisgarh : बलौदा बाजार जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. घटना पलारी तहसील क्षेत्र के ग्राम जारा की है जहां बीती रात से डायरिया से पीड़ित युवक की सुबह 8:30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में इलाज के दौरान मौत हो गई है. डायरिया फैलने और युवक की मौत की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई है. बता दें कि बलौदा बाजार के पलारी तहसील क्षेत्र के कई गांव डायरिया से पीड़ित हैं. ग्राम बलौदी में पिछले दिनों 50 से ज़्यादा डायरिया से पीड़ित लोगों के मिलने के बाद CMHO डॉ एमपी महिश्वर ने ग्राम का दौरा किया था. साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और विभिन्न विभाग के अधिकारियों को बीमारी रोकने के निर्देश दिए थे.

चिलचिलाती गर्मी में डायरिया का प्रकोप

दरअसल, मौसम के बदलते मिजाज और तेज गर्मी ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. तापमान में उतार-चढ़ाव की वजह से बलौदा बाजार जिले में डायरिया, वायरल बुखार, खांसी-जुकाम ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है. मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. मौसमी बीमारी की वजह से अब लोगों की मौत होने लगी है. ऐसा ही एक मामला बलौदा बाजार जिले के पलारी तहसील क्षेत्र में आने वाले ग्राम पंचायत जारा से आई है. जहां के 27 वर्षीय युवक गोपाल यादव की मौत डायरिया के कारण हो गई. बता दें कि वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में 25 से अधिक मरीज भर्ती हैं.

बलोदा बाजार में हुई एक युवक की मौत

मृतक युवक को रात 1.30 बजे से उल्टी दस्त शुरू हुई थी. घर पर ही युवक का इलाज चल रहा था. हालत बिगड़ने पर परिजन सुबह 8 बजे युवक को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बता दें कि पलारी तहसील क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते से अलग-अलग गांव में डायरिया का प्रकोप फैल रहा है. सबसे पहले ग्राम पंचायत बलौदी में डायरिया फैलने का मामला सामने आया था. उसके बाद से लगातार क्षेत्र में उल्टी दस्त से पीड़ित मरीजों की संख्या अस्पताल में बढ़ रही है. इधर, CMHO डॉ एमपी महिश्वर ने बताया कि ग्राम जारा में एक बुजुर्ग बस बीमार मिला है. एक युवक की मौत हुई है. युवक आज ही सुबह इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा था.

ये भी पढ़ें : 

MP में डायरिया का कहर, दो बच्चों की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम 

MP में तेज़ी से फ़ैल रहा डायरिया, अस्पतालों में मचा हाहाकार... देखिए ताज़ा रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
गर्मी में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, बलौदा बाजार में युवक की मौत से मचा हड़कंप
Police arrested the prisoner escaped from the Central Jail of Ambikapur 
Next Article
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Close
;