विज्ञापन

रायपुर पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अर्बन नक्सल और मनी ट्रेल पर कही ये बात, कांग्रेस पर ली चुटकी

CG Deputy CM Vijay Sharma In Raipur: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के डिप्टी सीएम विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने रायपुर में रविवार को प्रेस वार्ता की है. इस दौरान डिप्टी सीएम ने अर्बन नक्सल नेटवर्क और मनी ट्रेल के मामले पर बड़ा बयान दिया है. साथ ही नक्सलियों को आगाह करते हुए ये भी कहा है...

रायपुर पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अर्बन नक्सल और मनी ट्रेल पर कही ये बात, कांग्रेस पर ली चुटकी
अर्बन नक्सल नेटवर्क और मनी ट्रेल पर पर डिप्टी सीएम शर्मा ने कही ये बड़ी बात, बोले-कांग्रेस में कलह...

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) के मोहला मानपुर में अर्बन नक्सल नेटवर्क (Urban Naxal Network) से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के डिप्टी सीएम विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने बड़ा बयान दिया है. मनी ट्रेल पर डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा-"मनी ट्रेल के चेन की एक कड़ी पकड़ी गई है, अभी पूरा चेन पकड़ा जाएगा. इस चेन के जरिए अवैध और वसूली का काम किया जाता है. जो खुद के व्यवसाय चलाने के लिए नक्सलियों को फंडिंग करते हैं, वो गलत करते हैं."

"आत्मसमर्पण करें और मुख्यधारा से जुड़े.."

नक्सलियों के प्रेस रिलीज कर ग्रामीणों के आईईडी की चपेट में आने की जिम्मेदारी लेने पर डिप्टी सीएम ने कहा- "नक्सलियों के बीच कुछ लोग फंसे हुए हैं, जो वहां से निकलना चाहते हैं, उनके साथ रहकर खुश नहीं है, ऐसे लोग बाहर आएं, सरकार के पास आएं, सरकार सुरक्षा करेगी, आत्मसमर्पण करें और मुख्यधारा से जुड़े, जितने युद्ध में नहीं मरे, उससे ज्यादा लोगों को जनअदालत लगाकर मारा गया."

"बोलने की स्वतंत्रता है लेकिन प्रमाणिकता होनी चाहिए"

इस दौरान नक्सल मामले को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर भी शर्मा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, "जो दस्तावेजी प्रमाण है. हम उसकी बात कर रहे हैं. लोकतंत्र है बोलने की स्वतंत्रता है, लेकिन प्रमाणिकता होनी चाहिए. उनकी बातों में प्रमाणिकता नहीं है."

"तनख्वाह से पैसा वसूला जा रहा है"

बस्तर में कर्मचारियों-अधिकारियों  से नक्सलियों की ओर से लेवी वसूली मामले को लेकर कहा-"ये बात आई है कि शिक्षकों की तनख्वाह से पैसा वसूला जा रहा है, जो सरकारी अधिकारी, कर्मचारी अंदर जा रहे हैं, उनसे भी वसूली की जा रही है. सरकार स्तर पर प्रयास है, ये सब रुकेगा. भरमार बंदूक नक्सली बना रहे हैं, लेथ मशीनें पकड़ी गई हैं, पिछले दिनों में अभी भी पकड़ा जा सकता है."

ये भी पढ़ें- जुगाड़ से जॉब की तैयारी, सीएम मोहन के निर्देश पर शुरू हुआ अभियान, ऐसे युवाओ को मिलेगा डायरेक्ट लाभ?

"बस्तर की जनता खुद तैयार है"

शर्मा ने 15 अगस्त की बस्तर में तैयारी पर कहा-"सरकार का नियंत्रण होगा. नक्सलवाद को उखाड़ फेंकने के लिए बस्तर की जनता खुद तैयार है. इस बार 15 अगस्त को दिख भी जाएगा.वहीं, कांग्रेस में कलह और आने वाले दिन की बैठक पर चुटकी लेते हुए कहा, वहां इसका सरोकार नहीं है, किसी का किसी पर ऐतबार नहीं है. कांग्रेस में अनुशासन नहीं है."

ये भी पढ़ें- भूपेश के बयान का पलटवार, मनी ट्रेल से लेकर कई मामलों पर डिप्टी CM का बड़ा बयान, जानें क्या कहा 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हे 'विष्णु' जी! आदिवासियों के लिए 14 करोड़ के वाद्ययंत्र खरीदे आपके अफसरों ने, अब खा रहे हैं धूल
रायपुर पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अर्बन नक्सल और मनी ट्रेल पर कही ये बात, कांग्रेस पर ली चुटकी
Balodabazar Aagjani: Will Devendra Yadav, lodged in Raipur Central Jail, get bail? Today is the last date of judicial custody of Congress MLA
Next Article
Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज
Close