CG News पांच साल बाद किसानों को मिली पचास किलो शक्कर, डिप्टी सीएम ने कवर्धा से की ये बड़ी शुरुआत

Kabirdham News: कबीरधाम के भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना रामहेपुर में पांच साल बाद रविवार को फिर किसानों को रियायती दर पर पचास किलो शक्कर प्रदाय करने की शुरुवात की गई. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दर्जनों शेयरधारी किसानों को अपने हाथों से शक्कर वितरित कर इसकी शुरुआत की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम से किसानों के लिए बड़ी खबर है, बता दें किसानों को बीजेपी सरकार फिर से किफायती दाम पर शक्कर बांटेगी. रविवार को इसकी शुरूआत हो चुकी है. पहले भी ये योजना चल रही थी. लेकिन कांग्रेस की सरकार ने बंद कर दिया था. अब राज्य की बीजेपी सरकार ने फिर इस क्रम को शुरू किया है.  

कांग्रेस ने बंद कर दिया था शक्कर का वितरण

शक्कर वितरण कार्यक्रम में पहुंचे उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा पूर्व की सरकार झूठ बोलकर किसानों को रियायती दर पर शक्कर देना बंद कर दिया था. इसको लेकर पूरवर्ती सरकार के कार्यकाल में किसानों के साथ उन्होंने कई आंदोलन किये और उनके ऊपर एफआईआर भी हुई.

किसानों की मांग को देखते हुए ये भी किया जाएगा..

लेकिन सरकार किसानों की मांग को नहीं सुने.आज विष्णुदेव साय की सरकार बनते ही सेवा भाव से शेयरधारी किसानों को रियायत दर में पचास किलो शक्कर देने की शुरुवात की गई. किसानों की मांग को देखते हुए और शेयर बनाने की पहल की जाएगी. किसानों की सुविधा के लिए तीस लाख रुपये से किसान रेस्ट हाउस भी बनवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  'अंकल! स्कूल जाने के लिए रोड बनवा दीजिए', तख्ती लेकर स्कूली छात्रों ने अधिकारी से की ये खास अपील

Advertisement

23 हजार शेयर धारी किसान पंजीकृत

बता दें, भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में 23 हजार शेयर धारी किसान पंजीकृत हैं, जिसमे इस वर्ष 12 हजार किसानों ने कारखाना में गन्ना विक्रय किया है. वहीं, भोरमदेव शक्कर कारखाना रामहेपुर इस वर्ष 12.50 % ( बारह दशमलव पांच शून्य प्रतिशत) शक्कर रिकवरी दर के साथ भारत मे टॉप 10 में जगह बनाई है, जिससे गन्ना बेंचने वाले किसानों को समर्थन मूल्य के अतिरिक्त 35 करोड़ रुपये का अतिरिक्त लाभ होगा. वहीं, अब सभी गन्ना बेंचने वाले शेयरधारी किसानों को 1250 रुपये बारह सौ पचास रुपये में 50 किलो शक्कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़- Bridge Took Mother's Life: टूटा था पुल, वाया उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ पहुंचे परिजन, प्रसूता ने रास्ते में तोड़ा दम

Advertisement