विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर अटैक, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम विष्णु देव साय, जानिए क्या हुई बात

CG News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस पर हमला बोला है, साव ने कहा, प्रदेश में पांच साल से  तुष्टिकरण की राजनीति हो रही थी. वहीं, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं. इस बीच सीएम ने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की. जानिए इस बीच क्या बात हुई.

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर अटैक, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम विष्णु देव साय, जानिए क्या हुई बात
छत्तीसगढ के डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर अटैक, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम विष्णु देव साय, जानिए क्या हुई बात

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं. इस बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव (Deputy CM Arun Saw) ने मीडिया से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान वो अन्य विभागों के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि दिल्ली दौरे के दौरान वो मंत्रिमंडल विस्तार पर पार्टी नेतृत्व से चर्चा कर सकते हैं.

"साय सरकार गौ तस्करी के खिलाफ सख्त"

इस दौरान उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि "भाजपा की विष्णु देव साय सरकार गौ तस्करी के खिलाफ सख्त है. प्रदेश में गौ तस्करों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे. कांग्रेस सरकार के संरक्षण में प्रदेश में गौ तस्करी हो रही थी.इनके अपने लोग गौ तस्करी में लिप्त थे."

"कांग्रेस की मंशा को जनता समझ चुकी है"

साव ने कहा, "पांच सालों में उन्होंने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति की है. कांग्रेस मौत और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर राजनीति करती है. वो इन सब पर राजनीति कर प्रदेश की शांत फिजा को अशांत करना चाहते हैं. अब कांग्रेस की मंशा को प्रदेश की जनता समझ चुकी है."

"सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी"

अरुण साव ने 19 जुलाई को होने वाली विधायक दल की बैठक पर भी बात की. उन्होंने कहा कि "बैठक के दौरान विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. साथ ही आगे की कार्ययोजना भी बनाई जाएगी.सदन में राज्य सरकार विपक्ष के हर मुद्दों का जवाब देने के लिए तैयार है. सदन चर्चा के लिए है, वो अपने मुद्दे उठाएं, हम जवाब देने के लिए तैयार हैं."

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: सफाई कर्मी और भोजन बनाने वाले कर रहे थे स्कूल का संचालन, शिक्षक और संकुल प्रभारी निलंबित...

इन मंत्रियों से मिले सीएम 

वहीं, छत्तीसगढ़िया ओलंपिक बंद होने को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार अलग-अलग योजनाओं की समीक्षा कर रही है. जो योजना प्रदेश के हित में हैं, उसके बारे में हम विचार कर रहे हैं. प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप काम होगा.
सीएम ने दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात भी की है. इसके अलावा केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया से दिल्ली स्थित उनके निवास पर मुलाकात कर प्रदेश के विभिन्न जिलों में ईएसआईसी अस्पताल और भारतीय खेल प्राधिकरण के द्वारा नए सेंटर खोले जाने की दिशा में सार्थक चर्चा की. बनी सहमति के आधार पर राज्य सरकार जल्द ही प्रस्ताव बनाकर भेजेगी. इस दौरान उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस जिले में शिक्षा विभाग दे रहा जनजाति समुदाय पर जोर, घर-घर जाकर कर रहे ये अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर अटैक, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले सीएम विष्णु देव साय, जानिए क्या हुई बात
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close