विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

Chhattisgarh Election: पितृपक्ष के बाद आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची, सिंहदेव ने कहा लिस्ट तैयार है

NDTV से बाद करते हुए छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार है. इसे पितृपक्ष के बाद जारी किया जाएगा.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election: पितृपक्ष के बाद आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची, सिंहदेव ने कहा लिस्ट तैयार है
टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ साथियों का मानना है कि पितृपक्ष के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं करना चाहिए. (फोटो - फेसबुक @T.S. BABA)

Chhattisgarh Assembly Election : छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी पारा चढ़ चुका है. एक ओर जहां बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अभी तक अपने एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. प्रत्याशियों को लेकर किए गए सवाल पर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव (T S Singhdeo) ने NDTV से बताया कि कांग्रेस के प्रत्याशियों (Congress Candidate List in Chhattisgarh) की लिस्ट तैयार है, इसे पितृपक्ष के बाद जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ साथियों का मानना है कि पितृपक्ष के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं करना चाहिए, इसलिए लिस्ट अभी जारी नहीं की जा रही है. 

बता दें कि सोमवार को ही चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा की है. घोषणा के बाद राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. वहीं बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों में से 85 सीटों में प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी को स्टेट लीडरशिप पर भरोसा नहीं

चुनाव में बीजेपी से फाइट को लेकर किए गए सवाल पर टीएस सिंहदेव ने कहा, "फाइट तो हमेशा मान कर चलना चाहिए, किसी भी खेल के मैदान में जब हम उतरते हैं तो यह नहीं मानना चाहिए कि प्रतिद्वंद्वी बिल्कुल कमजोर है. भारत की टीम अफगानिस्तान से भी हारी है. कभी भी ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए." वहीं बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर उन्होंने कहा कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में ये दिख रहा है कि उनको खुद ही अपने स्टेट लेवल की लीडरशिप पर विश्वास नहीं है. सेंटर में गए हुए प्रतिनिधि को बुलाकर उतार दिया है. बीजेपी बेंच चेंज के लिए जानी जाती थी, नए चेहरों को उतारती रही है यहां ऐसा नहीं दिख रहा है.

भावना के बल पर गुमराह करना बीजेपी की रणनीति

बीजेपी ने बिरनपुर घटना में मारे गए युवक के पिता को टिकट दिया है, इस पर सवाल पूछने पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि बीजेपी जब से पार्लियामेंट में दो सीट में सीमित हो गई थी, तब से उसने भावनात्मक नीति अपनाई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की एक ही रणनीति है, भावना के बल पर किसी को गुमराह करो और उनका विश्वास हासिल करो यही उनकी रणनीति है.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने टिकट बांट कर बताया वो हिंदुत्व के पिच पर खेलेगी!

ये भी पढ़ें - अवैध कब्जा : जिसके सौंदर्यीकरण के लिये स्वीकृत हुए थे 1.22 करोड़ रुपये, वहां का नाला हुआ 'गायब'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close