विज्ञापन

CG News: पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति ने किया सुसाइड, इतने पुलिसकर्मियों पर गिर गई गाज

Custodial Death: छत्तीसगढ़ में पुलिस हिरासत के दौरान एक शख्स ने आत्महत्या कर ली. इसके बाद थाने के बाहर पथराव हुआ और पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ा. वहीं इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. कांग्रेस इस मुद्दे पर हावी हो रही है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

CG News: पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति ने किया सुसाइड, इतने पुलिसकर्मियों पर गिर गई गाज

Chhattisgarh Police: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur News) जिले में एक महिला के लापता होने के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाए गए उसके पति द्वारा हिरासत में कथित तौर पर खुदकुशी किए जाने के मामले में थाना प्रभारी (TI) सहित दो पुलिसकर्मियों (Policeman) को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार 25 अक्टूबर को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि गुरुचंद मंडल ने गुरुवार 24 अक्टूबर को बलरामपुर थाने के शौचालय के भीतर अपने गमछे से कथित तौर पर फंदा लगा लिया था.

आदेश में क्या कहा गया है?

निलंबन आदेश में कहा गया है कि ‘‘मंडल को संदेह और सबूतों के आधार पर थाने बुलाया गया था और लापता होने के मामले में पुलिस हिरासत में उससे पूछताछ की जा रही थी, तभी उसने आत्महत्या कर ली. प्रथम दृष्टया निरीक्षक एवं बलरामपुर थाना प्रभारी प्रमोद रूसिया और आरक्षक अजय यादव की ओर से लापरवाही पाई गई, ऐसे में दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.''

अधिकारी ने बताया कि मंडल की पत्नी पिछले माह लापता हो गई थी, जिसके बाद उसने 29 सितंबर को बलरामपुर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार साहू ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

मौत के बाद हुई थी तोड़फोड़

घटना की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे और वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी. अधिकारियों ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

कांग्रेस ने घेरा

राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की तथा घटना की जांच के लिए एक तथ्यान्वेषी दल गठित किया है जिसमें आठ सदस्य हैं. यह दल घटना स्थल का दौरा करेगा और रिपोर्ट पार्टी को सौंपेगा. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार में राज्य में कानून नहीं बल्कि जंगल राज कायम हो गया है.'' बैज ने कहा है, ‘‘बलरामपुर में स्थिति तनावपूर्ण है, स्थानीय लोगों ने थाने पर पथराव किया, जिसके लिए राज्य सरकार और प्रशासन जिम्मेदार है. हम घटना की निंदा करते हैं और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं.''

यह भी पढ़ें : Folk Dance: छत्तीसगढ़ के आदिवासी सुआ लोकनृत्य व गीत के साथ शुरू करते है फसलों की कटाई, जानिए इसका महत्व

यह भी पढ़ें : Diwali 2024: छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते पहले हो गई दिवाली पूजा, धमतरी के गांव की क्या है परंपरा?

यह भी पढ़ें : Indore: उज्जैन के बाद इंदौर पर लगा गंदा दाग, नग्न घूमती रही दुष्कर्म पीड़िता, अब इतनी धाराओं में केस दर्ज

यह भी पढ़ें : Soybean MSP: सोयाबीन की खरीदी MSP पर शुरू, CM मोहन ने कहा- उपार्जन के लिए बनाए गए हैं इतने केंद्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सुकमा के कंगालतोंग में पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली हुआ ढेर
CG News: पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति ने किया सुसाइड, इतने पुलिसकर्मियों पर गिर गई गाज
Fruit plants missing from the kitchen gardens built in 156 schools
Next Article
156 स्कूलों में बनाए गए किचन गार्डन से फलदार पौधे गायब, 7 साल बीत जाने के बाद भी फर्म को नहीं मिली राशि
Close