Cricket: बच्चों को क्रिकेटर बनाना चाहते हैं तो हो जाएं सावधान, यहां राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए ऐंठ लिए 70 लाख रुपये

Cricket Fraud: यह मामला करीब 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी का है, जिसमें पहले ही दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस की पूछताछ में खुशबू सिंह ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Cricket Team Selection Fraud: अगर आप अपने बच्चों को क्रिकेटर (Cricketer) बनाना चाहते हैं तो सावधान हो जाए, क्योंकि युवाओं को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (National Cricket Team) में चयन कराने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) से 70 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने अब राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयन कराने के नाम पर बच्चों के पालकों से 70 लाख की ठगी करने वाले गिरोह की मास्टर माइंड महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है. तोरवा थाना क्षेत्र में ठग गिरोह की ओर से प्राइम क्रिकेट अकादमी का संचालन किया जा रहा था. प्रार्थी राखी खन्ना ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसके पुत्र आकाश खन्ना ने दिसंबर 2021 में प्राइम क्रिकेट अकादमी बंगाली काली मंदिर ग्राउंड तोरवा में ज्वाइन किया था.

अकादमी के कोच सन्नी दुआ और डायरेक्टर अंजुल दुआ ने बच्चों और पेरेंट्स को राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट टीम में चयन करने का सपना दिखाकर उनसे नगद राशि और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से मुख्य आरोपी खुशबू सिंह के अकाउंट में लगभग 70 लाख रुपये जमा कराए थे.  इस धोखाधड़ी में प्रार्थी राखी खन्ना ने 10 जनवरी 2023 को सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई,थाने में मामला दर्ज होने के बाद पहले सन्नी दुआ और अंजुल दुआ को गिरफ्तार कर लिया था. इनकी गिरफ्तारी के बाद मामले की मास्टरमाइंड खुशबू सिंह फरार चल रही थी,जिसे तोरवा पुलिस ने जरहाभाठा चौक के पास घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का बताया पूरा प्लान, बोले- ये काम कर रहे हैं हम

Advertisement

70 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला

यह मामला करीब 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी का है, जिसमें पहले ही दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस की पूछताछ में खुशबू सिंह ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. इसके बाद उसके बैंक अकाउंट को सीज कर दिया गया है. आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है, जहां आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप और नगर पुलिस अधीक्षक पूजा कुमार के निर्देशन में तोरवा थाना प्रभारी राहुल तिवारी और उनकी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Advertisement

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस बार DA में होगी इतनी वृद्धि !