सड़क बनाने में भ्रष्टाचार ! 9 इंच की जगह बनी 3 इंच की सड़क... तो सरपंच पर भड़के लोग 

Chhattisgarh News in Hindi : ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच ने मनमाने तरीके से और नियमों को ताक पर रख कर सरकारी पैसों का इस्तेमाल किया. सड़क का निर्माण जगह-जगह 3 से 6 इंच की मोटाई में किया गया जो भी नियमों के खिलाफ है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सड़क बनाने में भ्रष्टाचार ! 9 इंच की जगह बनी 3 इंच की सड़क, लोगों का फूटा गुस्सा

Corruption in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले से भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. जिले के राजाआमा गांव में 5 लाख रुपये के लगत की एक सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई. इसे लेकर इलाके के लोगों में भी जमकर गुस्सा देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि सड़क को बनाने में घटिया किस्म के सामान का इस्तेमाल हुआ है जिससे कुछ ही समय में ये सड़क जर्जर हो जाएगी जिसके चलते जानलेवा हादसे भी हो सकते हैं. दरअसल, मुख्यमंत्री ग्रामीण समग्र विकास योजना ( Mukhyamantri Gramin Samagra Vikas Yojana ) के तहत ग्राम पंचायत राजाआमा में एक सड़क बनाई गई थी. इस सड़क को बनाने के लिए राजाआमा के सरपंच दशरथ पैंकरा ने 5 लाख बीस हजार रुपए की मंजूरी ली थी. इस रकम से 8 इंच मोटी सीमेंट कंक्रीट रोड बननी थी लेकिन सरपंच ने केवल 3 इंच मोटाई की सड़क बनवाई जिससे अब सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठ गए हैं.

लोगों ने लगाए घोटाले के आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच ने मनमाने तरीके से शासन की राशि का गलत उपयोग किया. सड़क का निर्माण जगह-जगह 3 से 6 इंच की मोटाई में किया गया जो नियमों के खिलाफ है. इस घटिया निर्माण के कारण सड़क जल्द ही खराब हो सकती है और जगह-जगह से टूट-फूट कर जर्जर हो जाएगी. ग्रामीणों ने सरपंच और इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

सवाल पर क्या बोले जिम्मेदार ?

इस मामले में इंजीनियर राजेश्वर पैंकरा ने खुद को अनजान बताते हुए जिम्मेदारी से बचने की कोशिश की. स्थानीय लोगों का मानना है कि सरपंच और इंजीनियर की मिलीभगत से इस सड़क निर्माण में भारी भ्रष्टाचार हुआ है. गौरतलब है कि सरपंच दशरथ पैंकरा पर पहले भी PDS खाद्यान्न में भ्रष्टाचार का आरोप लग चुका है जिसके चलते उन्हें एक बार पद से हटा भी दिया गया था.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

राष्ट्रपति मुर्मु ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को दिया तोहफा, सभी के खाते में आए 1 हज़ार

Topics mentioned in this article