विज्ञापन

Chhattisgarh: स्कूल परिसर में पानी जमा करने के लिए गहरा गड्‌ढा खोदकर भूले ठेकेदार, अब हादसे का सता रहा डर 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है. दरअसल, जल जीवन मिशन के ठेकेदार ओवर हेड पानी टंकी बनाने के लिए गहरा गड्‌ढा खोदा था, लेकिन काम पूरा होने के बाद भी इस गड्‌ढा को नहीं भरा गया, जिससे बारिश के मौसम में अब हादसे का डर सता रहा है.

Chhattisgarh: स्कूल परिसर में पानी जमा करने के लिए गहरा गड्‌ढा खोदकर भूले ठेकेदार, अब हादसे का सता रहा डर 

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के स्कूल परिसर में जल जीवन मिशन योजना (Jal Jeevan Mission Yojana) के तहत ओवर हेड पानी टंकी बनाने के दौरान पानी स्टोर करने के लिए ठेकेदार ने गहरा गड्‌ढा खोदा था. वहीं अब ओवर हेड पानी टंकी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन पानी स्टोर करने के लिए बनाए गए गड्‌ढे को भरना ठेकेदार भूल गया, जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है, कई बार स्कूल के बच्चे खेलते-खेलते गड्‌ढे के आसपास पहुंच जाते हैं.

ठेकेदार की लापरवाही से सता रहा हादसे का डर 

बारिश की वजह से गड्ढे में पानी भर गया है, जबकि टंकी बने हुए 2 माह बीत चुके हैं. स्कूल खुल चुके हैं और खेलकूद के दौरान बच्चे टंकी के पास पहुंच जाते हैं. खतरे को भांपते हुए प्रधानपाठक ने सोशल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से जिम्मेदारों का ध्यानाकर्षण कराया.

मनेंद्रगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बंजी के प्राथमिक शाला मटियारी अवरा परिसर में पीएचई द्वारा जल जीवन मिशन योजना के तहत ओवर हेड टैंक का निर्माण कराया गया है. निर्माण कार्य के दौरान स्कूल परिसर में पानी स्टोर करने के लिए ठेकेदार ने लगभग 5 से 6 फुट गहरी टंकी बनाई थी, लेकिन काम पूरा होने के बाद टंकी को लापरवाहीपूर्वक खुला छोड़ दिया गया. स्कूल परिसर में करीब 2 माह से टंकी खुली पड़ी है. वहीं नए शिक्षा सत्र में स्कूल खुल चुके हैं और धीरे-धीरे स्कूल पहुंचने वाले बच्चों की संख्या भी बढ़ रही है.

खेलते-खलते टंकी के आसपास पहुंच जाते हैं बच्चे

अक्सर बच्चे खेलते-खलते टंकी के आसपास पहुंच जाते हैं. इससे स्कूल प्रबंधन ने हादसे की आशंका जताते हुए सोशल प्लेटफाॅर्म पर वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, ताकि ठेकेदार पानी की टंकी को ढकवा दे, जिससे हादसे को भी टाला जा सके. हालांकि स्कूल के शिक्षक हर समय बच्चों पर नजर रखते हैं,ताकि कोई हादसे का शिकार ना हो जाएं. अगर किसी दिन चूक हुई तो बड़ा हादसा हो सकता है.

टंकी को जल्द ही पाटने का कार्य किया जाएगा: सचिव

ग्राम पंचायत बंजी के सचिव सच्चिदानंद का कहना है कि प्रधानपाठक से उन्हें इसकी जानकारी मिली है. जेसीबी लगाकर टंकी को जल्द ही पाटने का कार्य किया जाएगा.

प्राथमिक शाला मटियारी अवरा के प्रधान पाठक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि स्कूल परिसर में जहां टंकी बनाकर खुला छोड़ा गया है. मना करने के बाद भी अक्सर बच्चे उसके आसपास खेलते-खेलते पहुंच जाते हैं. इससे हर पल दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए 2 दिन पहले सोशल प्लेटफाॅर्म के माध्यम से सरपंच और सचिव को इसकी जानकारी दी गई है. 

ये भी पढ़े: कांकेर: 5 लाख की इनामी डिप्टी कमांडर समेत तीन महिला नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Chhattisgarh: स्कूल परिसर में पानी जमा करने के लिए गहरा गड्‌ढा खोदकर भूले ठेकेदार, अब हादसे का सता रहा डर 
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close