खुशखबरी... छत्तीसगढ़ के इस डिपार्टमेंट में सब इंजीनियर्स के पदों पर होगी भर्ती, देखें डिटेल 

Job News: छत्तीसगढ़ के सरकारी विभाग में सब इंजीनियर्स के पद पर भर्ती होगी. इसके लिए वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है.आइए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. प्रदेश के लोक निर्माण विभाग में सब इंजीनयर्स के खाली पड़े पदों पर भर्ती होगी. सीएम विष्णु देव साय की पहल के बाद इन पदों के लिए वित्त विभाग की मंजूरी मिल गई है. बताया जा रहा है कि इसके लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

इतने पदों की मिली स्वीकृति

छत्तीसगढ़ के विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए लगातार मंजूरी मिल रही है. अब फिर से सरकारी विभाग में नौकरी करने के इच्छुक बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. प्रदेश के पीडब्ल्यूडी विभाग में सब इंजीनियरों के 102 पदों पर भर्ती को वित्त विभाग ने स्वीकृति प्रदान कर दी है. इसमें 86 सिविल और 16 विद्युत-यांत्रिकी के उप अभियंता के पद शामिल हैं. इससे पहले लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 128 अभियंताओं के पद निकाले गए थे. 

Advertisement
मुख्यमंत्री ने तेजी से विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के निर्देश दिए हैं और रिक्त पदों पर भर्ती की त्वरित रूप से स्वीकृति दी जा रही है. विशेष पहल से अब शासकीय सेवा के 6 हजार से अधिक पदों में नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

ये भी पढ़ें CG: हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, लगेगा इतना चार्ज, यहां देखें डिटेल 

इन विभागों के लिए भी चल रही प्रक्रिया 

छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों में अवसर लगातार खुल रहे हैं. मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में लगातार पहल की जा रही है. अब तक 8 से ज्यादा  विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग,कृषि विभाग,ग्रामीण आजीविका मिशन, गृह विभाग, विधि विभाग, आदिम जाति कल्याण, वन एवं पर्यावरण विभाग में भर्ती प्रक्रिया चल रही है.निर्माण एजेंसियों में तेजी से चल रही भर्ती प्रक्रिया से प्रदेश में बड़े पैमाने पर चल रही अधोसंरचना परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में मदद मिलेगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: पार्टी छोड़ दो वरना... भाजपा के इन नेताओं को नक्सलियों ने दी धमकी, इलाके में खौफ 

Topics mentioned in this article