Chhattisgarh News: सीएम साय ने की PM Modi से मुलाकात, माओवादी विरोधी अभियान को लेकर हुई जरूरी बातें  

CM Sai: सीएम विष्णु देव साय ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ विजन@2047 और माओवादी विरोधी अभियानों को लेकर जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सीएम साय ने की पीएम मोदी से मुलाकात

CM Sai with PM Modi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Dev Sai) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से संसद भवन में मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने पीएम के साथ प्रदेश में चल रहे माओवादी विरोधी अभियान (Anti Maoist Movement) को लेकर भी चर्चा की. 

छत्तीसगढ़ विजन @2047 (Chhattisgarh Vision @2047) पर चर्चा

मुलाकात के दौरान सीएम साय ने प्रधानमंत्री को अमृतकाल : छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट' के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसका निर्माण राज्य नीति आयोग द्वारा किया जा रहा है, जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने विगत छह माह में माओवादी विरोधी अभियानों में की गयी कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी. 

ये भी पढ़ें :- NDTV Exclusive: नक्सल इलाके के बच्चे लगाएंगे लंबी छलांग, सीख रहे घुड़सवारी के गुर, देखें वीडियो

'आपका आदर्श गांव' पर चर्चा 

नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गांव) के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम को बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने और शासन-प्रशासन और ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है. इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 गांव शामिल हैं तथा भविष्य में और 29 कैंपों को प्रारंभ करने की योजना है.

ये भी पढ़ें :- हार्वर्ड की रिसर्च में दावा: लंबे समय तक अकेले रहने वाले बुजुर्गों में स्ट्रोक का खतरा 56 प्रतिशत ज्यादा

Advertisement
Topics mentioned in this article