विज्ञापन

Chhattisgarh :  बारिश से खिल उठा झरने का नज़ारा, खूबसूरती देखने उमड़ी भीड़

Places to Visit in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के एम. सी. बी. जिले में लगातार हो रही बारिश से अमृतधारा, गौरघाट, रमदहा और अन्य सभी पहाड़ी झरने पूरी रफ्तार से बह रहे हैं. पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने इन झरनों को और भी खूबसूरत बना दिया है.

Chhattisgarh :  बारिश से खिल उठा झरने का नज़ारा, खूबसूरती देखने उमड़ी भीड़
Chhattisgarh :  बारिश से खिल उठा झरने का नज़ारा, खूबसूरती देखने उमड़ी भीड़

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के एम. सी. बी. जिले में लगातार हो रही बारिश से अमृतधारा, गौरघाट, रमदहा और अन्य सभी पहाड़ी झरने पूरी रफ्तार से बह रहे हैं. पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने इन झरनों को और भी खूबसूरत बना दिया है. झरनों की इस सुंदरता को देखने के लिए स्थानीय लोगों के साथ-साथ आसपास के जिलों और पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश से भी लोग आ रहे हैं. मनेंद्रगढ़ से 10 किलोमीटर दूर स्थित कर्मघोंघा जलप्रपात भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. यह जलप्रपात मनेंद्रगढ़ के इमली गोलाई से साल्ही इलाके में स्थित है.

भगवान शिव का मंदिर 

कर्मघोंघा जलप्रपात की मधुर ध्वनि पर्यटकों को बहुत भाती है. यहां कर्मघोंघेश्वर भगवान शिव का मंदिर भी है. मंदिर से 50 फीट की दूरी पर पहाड़ से बहने वाली बरसाती नदी का पानी झरने के रूप में गिरता है. यह स्थल शांत और पहाड़ी जंगलों से घिरा हुआ है.

जानिए यहां की खासियत

झरने को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग बरसते पानी में भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ पहुंच रहे हैं. मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में 1 जून से अब तक लगभग 800 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है. सर्वाधिक 900 मिमी बारिश मनेंद्रगढ़ तहसील में दर्ज की गई है. अमृतधारा, रमदहा और अन्य जलप्रपातों में भी लोगों की भीड़ है.

ये भी पढ़ें : 

एक नाली के बगल में दूसरी नाली क्यों ? सवाल पर नगर पालिका ने दिया ये जवाब

खूबसूरती देखने पहुंच रहे लोग

हालांकि, बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं, लेकिन सुरक्षा की अनदेखी भी हो रही है. हर साल इन जलप्रपातों में हादसे होते हैं, इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं. सुरक्षा के लिए यहां पुलिस और गोताखोर तैनात नहीं हैं, जबकि पिकनिक सीजन में पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा जवानों और गोताखोरों को तैनात किया जाता है.

ये भी पढ़ें : 

45 लाख खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब, कहीं फव्वारे बंद 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
Chhattisgarh :  बारिश से खिल उठा झरने का नज़ारा, खूबसूरती देखने उमड़ी भीड़
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close