Chhattisgarh: ऐसी भयंकर गर्मी और 6 दिन से नहीं मिला पानी, जल के बिना कैसे चल पाएगा जीवन...

Chhattisgarh News: कुरासिया उपक्षेत्र के कंपनी आवासों में खदान में बने डैम से पानी की सप्लाई की जाती है. डैम में जल स्तर गिरने से पहले ही पानी सप्लाई में कटौती चल रही है. दूसरी तरफ मेन लाइन में लीकेज से सप्ताह भर से जल संकट की स्थिति गहरा गई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Chhattisgarh Latest News: MCB जिले में गहराया पानी का संकट

 Chhattisgarh: देश में गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी इन दिनों गर्मी का कहर जारी है. वहीं ऐसे गर्म मौसम में मनेंद्रगढ़ - एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के कुरासिया में कंपनी के आवासों में छठवें दिन भी पानी सप्लाई नहीं हो पाई. बताया जा रहा है कि यहां मेन लाइन में लीकेज है जिससे पानी की सप्लाई बंद है. एसईसीएल के कर्मचारी मरम्मत कार्य में जुटे हुए हैं. निगम और एसईसीएल पानी के टैंकर तक नहीं भिजवा रहे हैं. इससे स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ती जा रही है. 

डैम में जल स्तर गिरने से सप्लाई में हो रही कटौती

दरअसल, कुरासिया उपक्षेत्र के कंपनी आवासों में खदान में बने डैम से पानी की सप्लाई की जाती है. डैम में जल स्तर गिरने से पहले ही पानी सप्लाई में कटौती चल रही है. दूसरी तरफ मेन लाइन में लीकेज से सप्ताह भर से जल संकट की स्थिति गहरा गई है. इससे गोदरीपारा के चीफ हाउस, एकता नगर, आजाद नगर, न्यू टिकरा पारा में पानी सप्लाई की व्यवस्था प्रभावित हो रही है. हालांकि कर्मचारी मरम्मत कार्य में जुटे हुए हैं. दूसरी ओर कोरिया व गेल्हापानी में भी पानी की कटौती हो रही है. नियमित पानी नहीं मिलने से लोग परेशान हैं. आमतौर पर कंपनी आवासों में एक से दो दिन के अंतराल पर 35 मिनट पानी सप्लाई की जाती थी, लेकिन गर्मी के दिनों में 2 से 3 दिन में एक बार पानी सप्लाई की जाती है. मेन पाइप लाइन फूटने से कई मोहल्लों में 6 दिनों से पानी नहीं होने से लोग प्रभावित हो रहे हैं.

Advertisement

वार्डों में पानी के टैंकर तक नहीं पहुंच रहे 

एसईसीएल कॉलाेनियों में नगर - निगम की पानी टंकी कई सालों से सूखी पड़ी है. वार्डों में निगम व एसईसीएल के पानी टैंकर भी नहीं पहुुंच रहे हैं. इससे लोग परेशान हैं. गर्मी में कूलर समेत अन्य जरूरतों में पानी खर्च बढ़ जाता है. 1000 लीटर पानी दो दिन में ही समाप्त हो जाता है जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

Advertisement

अवैध कनेक्शन, वॉशिंग सेंटर ने बिगाड़ी व्यवस्था 

गोदरीपारा के मेन लाइन में कई जगह अवैध कनेक्शन हैं जिससे कंपनी प्रबंधन भी परेशान हैं. कई जगह अवैध वॉशिंग सेंटर चल रहे हैं. अवैध कनेक्शन से व्यवस्था बिगड़ रही है. कई जगह मेन लाइन को फोड़कर कई पाइप कनेक्शन अवैध तरीके से किए गए हैं जिससे आमजनों को परेशानी हो रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Crime News: पहले किया दुष्कर्म उसके बाद पति को दिखा दिए युवती के आपत्तिजनक फोटो, वीडियो...पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

ये भी पढ़ें Satna: सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल में डॉक्टर और गार्ड की दबंगई, सोनोग्राफी की कतार में खड़ी महिला से मारपीट

Topics mentioned in this article