विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कब लगेगी नक्सलियों पर नकेल? 13 साल में हुए 11 बड़े हमले...

नक्सलियों के हमले में आम लोग या सेना के जवान ही शहीद नहीं हुए बल्कि एक बार तो नक्सलियों के हमले में कई नेताओं को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी. 25 मई 2023 को नक्सलियों ने जीरम घाटी में हमला किया था, जिसमें कांग्रेस के कई नेताओं सहित 30 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कब लगेगी नक्सलियों पर नकेल? 13 साल में हुए 11 बड़े हमले...
नक्सली हमेशा सरकार के लिए बड़ी चुनौती रहे हैं

Naxalite in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों ने आम जीवन को काफी अस्त व्यस्त किया हुआ है. प्रदेश से अक्सर इनके हमले की खबरें आती रहती है. अभी हाल में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी इन्होंने छुट- पुट घटनाओं को अंजाम दिया था. 30 जनवरी 2024 को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में एक हमला किया. इस हमले में भी सेना के जवान शहीद हुए हैं.

6 अप्रैल 2010 को हुए हमले से पूरा देश दहल गया था

नक्सलियों की समस्या हमेशा छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी समस्या रही. पिछले साल 26 अप्रैल को हुए नक्सली हमले में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए थे. छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा नक्सली हमला 6 अप्रैल 2010 को हुआ था. जिसमें 76 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले से पूरा देश दहल गया था.

decev

जब गंवानी पड़ी थी कई नेताओं को अपनी जान

नक्सलियों के हमले में आम लोग या सेना के जवान ही शहीद नहीं हुए बल्कि एक बार तो नक्सलियों के हमले में कई नेताओं को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी. ये बात 25 मई 2023 की है. इस मनहूस दिन नक्सलियों ने जीरम घाटी में हमला किया था, जिसमें कांग्रेस के कई नेताओं सहित 30 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सुकमा-बीजापुर सीमा कैंप पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

छत्तीसगढ़ में 12 अप्रैल 2014 को छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे, वहीं अप्रैल 2015 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे. छत्तीसगढ़ की सरकार और आम लोगों के लिए नक्सली हमेशा से ही मुसीबत खड़ी करते रहे हैं. 

ये भी पढ़ें Balrampur News: 'नालंदा एग्रो राइस मिल' में अनियमितता का बोलबाला, 5827 धान के बोरे कम मिलने पर किया गया सील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close