विज्ञापन
This Article is From Nov 24, 2023

CG News: नक्सलियों के नापाक मंसूबों को जवानों ने किया नाकाम, उनकी लगाई हुई IED की नष्ट

CG News: दंतेवाड़ा जिले के बेंगपाल में फोर्स को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने 3 किलो वजनी आईईडी लगा रखी थी. जिसे जवानों ने बरामद कर नक्सलियों के खतरनाक इरादों को नाकाम कर दिया.

CG News: नक्सलियों के नापाक मंसूबों को जवानों ने किया नाकाम, उनकी लगाई हुई IED की नष्ट
जवानों ने नक्सलियों के इरादों को नाकाम कर दिया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों के नापाक मंसूबे को जवानों ने नाकाम कर दिया है. खबर दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थानाक्षेत्र की है. यहां के अंदरूनी इलाके हिरोली, बेंगपाल में फोर्स को नुकसान पहुंचाने के नक्सलियों ने साज़िश रची थी. नक्सलियों ने इलाके में 3 किलो वजनी आईईडी लगा रखी थी. लेकिन इससे पहले नक्सली अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देते, जवानों ने इस आईईडी को देख लिया। जिसके बाद इसे डिस्पोजल के लिए सावधानीपूर्वक अपने कब्जे में ले लिया. क्या है ये पूरी खबर आइए आपको बताते हैं: 

नक्सलियों ने लगा रखी थी 3 किलो वजनी आईईडी

दरअसल इस जिले के किरंदुल थानाक्षेत्र के अंदरूनी इलाके हिरोली, बेंगपाल में नक्सलियों ने 3 किलो वजनी आईईडी लगा रखी थी. नक्सलियों ने फोर्स को नुकसान पहुंचाने के इरादे से यह तैयारी की थी. जिसे जवानों ने मौका रहते हुए बरामद कर लिया. इसके बाद जवानों ने नक्सलियों के खतरनाक इरादों को नाकाम कर दिया. दरअसल, नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत डीआरजी, सीएएफ का संयुक्त बल ग्राम हिरोली, बेंगपाल की ओर एरिया डोमिनेशन नक्सल गश्त करने के लिए रवाना हुए थे.

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश चुनाव: शिवराज के मुकाबले कमलनाथ का चुनावी खर्च ज्यादा, जानिए कौन सा दिग्गज टॉप पर?

इस गश्त सर्च के दौरान ग्राम बेंगपाल के पास पगडंडी में संदेहास्पद वस्तु दिखाई दी. इसे जिसे सावधानीपूर्वक चेक करने पर पता चला कि ये तो आईईडी है और जिसका वजन लगभग 3 किलो है. इसके बाग इसे डिस्पोजल के लिए सावधानीपूर्वक सुरक्षा के साथ कब्जे में लिया गया और बड़ी घटना के होने से पहले इसे डिस्पोज किया गया. 

यह भी पढ़ेंः MP Election 2023 : चुनाव परिणाम से राज्यसभा की 5 सीटों का भी हो जाएगा फैसला, 2024 में हैं चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
CG News: नक्सलियों के नापाक मंसूबों को जवानों ने किया नाकाम, उनकी लगाई हुई IED की नष्ट
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close