छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल

IED Blast In Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसकी चपेट में आकर 2 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 4 जवान घायल हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bijapur IED Blast : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों को कायराना करतूत देखने को मिली है. यहां नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसकी चपेट में 6 जवान आ गए. इनमें से दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि चार घायल हैं. जिन्हें बीजापुर के जिला अस्पताल लाया गया है. यहां इलाज के बाद रेफर करने की तैयारी चल रही है. पूरा मामला जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र का है. 

इस जगह किया पाइप बम ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में CRPF, कोबरा, CAF, DRG, और STF के  जवानों की टीम  नक्सल ऑपरेशन के लिए निकली थी. एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) से वापस लौटते वक्त नक्सलियों ने पाइप बम ब्लास्ट कर दिया. इस घटना में STF के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह शहीद हो गए. जबकि पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार घायल हो गए हैं. घायल जवानों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.  बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के माध्यम से रायपुर रेफर किए जाने की चल रही तैयारी. 

Advertisement

नक्सलियों के खिलाफ चल रहा है ऑपरेशन 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. बस्तर में पिछले 6 महीनें में 100 से ज्यादा नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है. नक्सलियों के खिलाफ चल रही इस कार्रवाई के बीच अब बीजापुर में नक्सलियों ने अपनी कायराना करतूत की है. यहां के जंगलों में आईईडी दबाकर रखा था. जवानों के पहुंचने की भनक लगते ही ब्लास्ट कर दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: आरंग में तीन की मौत के कारण की पलटी कहानी, चार्जशीट में पुलिस ने ये बताया

Advertisement

ये भी पढ़ें देश की 22 क्षेत्रीय भाषाओं में 22 हजार पाठ्यपुस्तकें होंगी तैयार, जानें क्या है योजना ? 

Topics mentioned in this article