विज्ञापन
Story ProgressBack

live Election Result: रुझानों में पिछड़े Bupesh Baghel, इतने हजार वोटों से BJP के संतोष पांडेय ने पछाड़ा

Chhattisgarh Lok Sabha Election Result 2024 live updates:पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से रुझानों में पीछे चल रहे हैं. वह इस वक्त उन्हें 333091 वोट मिले हैं और वह भाजपा के बंटी साहू से 36023 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

Read Time: 2 mins
live Election Result: रुझानों में पिछड़े Bupesh Baghel, इतने हजार वोटों से BJP के संतोष पांडेय ने पछाड़ा
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results: लंबे इंतजार के बाद देशभर में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर लोकसभा चुनाव की मतगणना (Lok Sabha Election Counting) चल रही है. देशभर की 543 में से सभी 543 सीटों के रुझान सामने आ रहे हैं. रुझानों में अभी तक एनडीए गठबंधन सबसे बड़ा गठबंधन बनकर सामने आ रहा है, हालांकि, इंडिया (India) गठबंधन का प्रदर्शन भी उम्मीदों और एग्जिट पोल (Exit Poll Result) से बेहतर हैं. फिलहाल, चुनाव आयोग  (Election Commission) के मुताबिक दोपहर 12  बजकर 12 मिनट पर एनडीए 243 और इंडिया गठबंधन 94 सीटों पर आगे हैं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक सीट का नुकसान

बात छत्तीसगढ़ की करें, तो यहां भाजपा को एक सीट का फायदा होता दिख रहा है, जबकि कांग्रेस को अभी तक के रुझानों के मुताबिक एक सीट का नुकसान हो रहा है. दरअसल, यहां 11 में से 10 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, जबकि कोरबा की एक मात्रा सीट पर कांग्रेस की ज्योत्सना महंत आगे चल रही हैं. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 के चुनाव में भाजपा को 11 में से 9 सीटें मिलीं थी, जबकि कांग्रेस को मात्र 2 सीटों से संतोष करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- Jyotiraditya Scindia: बागी महाराज का गुना में पंजा, हाथ धोकर BJP के पूर्व नेता को पछाड़ा

32225 वोटों से भूपेश बघेल पिछड़े

आम जनता के बीच काका के नाम से लोकप्रिय छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से रुझानों में पीछे चल रहे हैं. वह इस वक्त उन्हें 358158 वोट मिले हैं और वह भाजपा के बंटी साहू से 32225 वोटों से पीछे चल रहे हैं. गौरतलब है कि ये पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह का गृह जिला है. और वे लगातार यहां से विधानसभा और लोकसभा के चुनाव जीतते रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में कांग्रेस साफ, छत्तीसगढ़ में एक सीट से बचेगी लाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
live Election Result: रुझानों में पिछड़े Bupesh Baghel, इतने हजार वोटों से BJP के संतोष पांडेय ने पछाड़ा
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;