विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: जानिए क्लास टीचर ने ऐसा क्या कहा, जिसके बाद होमीशा साहू ने 10वीं में हासिल किया दूसरा स्थान

Chhattisgarh Board Exam Results: होमीशा साहू ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने क्लास टीचर को दिया है. आगे चलकर वो पीएससी की तैयारी करना चाहती हैं.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: जानिए क्लास टीचर ने ऐसा क्या कहा, जिसके बाद होमीशा साहू ने 10वीं में हासिल किया दूसरा स्थान
Chhattisgarh News: होमीशा साहू ने 10वीं में हासिल किया दूसरा स्थान

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा (Chhattisgarh Board Exam) के रिजल्ट घोषित हुए इसमें गरियाबंद जिले (Gariband) के की रहने वाली होमीशा साहू ने 10वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया. उन्हें  600 में से 593 अंक प्राप्त हुए. होमीशा साहू के प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर उनके माता-पिता और छोटी बहन ने उन्हें बधाई दी है. होमीशा कोपरा के सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा है. प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने के बाद उन्होंने बताया कि उनकी क्लास टीचर ने उन्हें कहा था कि क्लास में फर्स्ट आना तो आम है तुम अगर अच्छे से तैयारी करो तो तुम टॉप थ्री में जगह बना सकती हो.

लगातार 7 से 8 घंटे की होती थी पढ़ाई

उस दिन के बाद से मैं रोजाना 7 से 8 घंटे लगातार पढ़ाई करती थी. पढ़ाई के लिए वह पहले से टाइम टेबल तैयार करके कब क्या और कैसे पढ़ना है तैयारी करके रखती थी, और उसे इस बात की उम्मीद थी कि वह टॉप 3 में आ जाएगी. मैथ्स और साइंस पढ़ना उसे अच्छा लगता है. सने बताया कि 10वीं के परिणाम आने ले बाद अब वह आगे चलकर पीएससी की तैयारी करना चाहती है. होमीशा ने अपनी सफलता के लिए अपनी क्लास टीचर और माता पिता को श्रेय दिया है.

मोबाइल और सोशल मीडिया से रखा था दूर

होमीशा के पिता नोहेश्वर साहू पैसे से किसान हैं, खेती- किसानी ही उनकी आय का एकमात्र जरिया है. उन्होंने बताया कि अपनी लड़की को पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रखा. घर के अन्य सदस्य भी पढ़ाई के लिए लगातार मोटिवेट करते रहते थे. होमीशा की छोटी बहन भी उसे अच्छे से पढ़ाई के लिए काफी प्रोत्साहित करती रहती थी. वह होमीशा से कहती थी कि अगर आप अच्छे से नहीं पढ़ोगे तो आपकी जगह कोई और पढ़ाई करेगा. नोहेश्वर साहू भी होमीशा की तरह ही उसे सीजीपीएससी की तैयारी करवाना चाहते हैं ताकि आगे चलकर वह सिविल सर्विस में अपनी सेवा दे सके.

ये भी पढ़ें MP News: यूनिवर्सिटी से मान्यता लेने के लिए तैयार किए फर्जी दस्तावेज, जांच में सच आया सामने...अभी तक नहीं हुई FIR ?

ये भी पढ़ें दहले पर नहला! छोटे से गांव की बेटी ने 10वीं में हासिल की 9वीं रैंक, डॉक्टरी है सपना, ऐसी है वर्षा की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले किसान परेशान ! कहा- खाद, बीज, मजदूर सब हुए महंगे
Chhattisgarh: जानिए क्लास टीचर ने ऐसा क्या कहा, जिसके बाद होमीशा साहू ने 10वीं में हासिल किया दूसरा स्थान
Ministers get new responsibilities in Modi cabinet Shivraj becomes Agriculture Minister
Next Article
Modi Cabinet Portfolio Allocation: मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को मिला पदभार, सिंधिया और शिवराज को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Close
;